जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में, लगातार आतंकी घटनाओं को अंजाम दे रहे हिजबुल के तीन आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में लगातार हो रही आतंकी घटनाओं को अंजाम दे रहे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने एक साल बाद गिरफ्तार कर लिया है। इन आतंकियों ने बीते एक साल में चार बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है। इनमें बीजेपी नेता की हत्या सहित कई हथियार लूट की घटनाएं हैं।

पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तीन आतंकियों ने चंद्रकांत शर्मा (भाजपा नेता) और उनके पीएसओ की हत्या, भाजपा नेता अनिल परिहार और उनके भाई की हत्या सहित विभिन्न हथियार लूट की घटनाओं में शामिल थे। गिरफ्तार आतंकी हिजबुल के होने का अनुमान है। इनमे से एक आतंकी का नाम निसार अहमद शेख हैं।  

जानिए कौन थे अनिल परिहार

भाजपा के तत्कालीन प्रदेश सचिव अनिल परिहार प्रदेश में पार्टी के कदावर नेताओं में शुमार थे। डोडा, किश्तवाड़ और भद्रवाह जिले में उनका काफी प्रभाव था। भारतीय जनता युवा मोर्चा के वह प्रदेशाध्यक्ष भी रहे। आतंकवाद ग्रस्त रहे डोडा और किश्तवाड़ में भाजपा को जमीनी स्तर पर मजबूत करने में उनकी अहम भूमिका रही। पार्टी ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में इंद्रवाल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही थी। वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में भी काफी सक्रिय रहे। हालांकि टिकट न मिलने से हताश होकर उन्होंने 2008 में पैंथर्स पार्टी की टिकट पर भी चुनाव लड़ा था लेकिन सफल नहीं हो पाए और फिर भाजपा में शामिल हो गए।

देश को खतरा, 500 आतंकी घुसपैठ की फिराक में: जनरल रावत

संघ से भी जुड़े रहे परिहार 

किश्तवाड़, डोडा जिले में आतंकवाद के दौरान भी तमाम सुरक्षा खतरों के बावजूद अनिल परिहार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की गतिविधियों में सक्रियता से शामिल होते रहे। भाजपा व संघ दोनों डोडा, किश्तवाड़ जिलों में संगठनात्मक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अनिल परिहार को विश्वास में भी लेकर काम करते रहे और इसका लाभ भी भाजपा को साल 2014 में किश्तवाड़, डोडा के अलावा भद्रवाह विधानसभा सीट जीतकर मिला था।

Back to top button