जमातियों की वजह से बढ़ा कोरोना संक्रमण, देश में पॉजिटिव का आंकड़ा…

देश में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है। कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है लेकिन भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2900 को पार कर गई है। शुक्रवार को एक दिन में कोरोना पॉजिटिव सबसे ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं। अलग-अलग राज्यों से कोरोना संक्रमित नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। इस बीच कई इलाकों में लोग लॉक डाउन का पालन करते भी नजर नहीं आ रहे हैं।

जमातियों की वजह से बढ़ा संक्रमण

 दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तब्लीगी जमात मरकज से निकाले गए हजारों जमाती देशभर में कोरोना संक्रमण फैला रहे हैं। अब तक 300 से ज्यादा जमातियों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि अब तक 17 राज्यों में जमातियों की वजह से संक्रमण फैला है और अब तक कुल 1023 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 30 फीसदी मरकज से जुड़े हुए केस हैं। 

महाराष्ट्र में 47 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। राज्य में 47 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 537 तक पहुंच गई है। शनिवार को मुंबई में 28, ठाणे में 15 सहित अन्य इलाकों में मामले सामने आए हैं। 
Back to top button