जब दुल्हन को शादी के मंडप पर दूल्हे ने कपड़े उतारने को कहा, वजह जानकर आपको आ जाएगी शर्म

आजकल शादियों में दहेज प्रथा बड़े जोर शोर से चल रही है। लेकिन एक शादी में लड़के वालों की कुछ अजीब तरह की मांग हुई। शादी के मंडप में बैठने से पहले दुल्हन को उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब लड़के के परिवार के सामने दुल्हन को अपने कपडे उतारने पड़े।
कपडे उतरवाने का कारण:
यह सब महज एक अफवाह के चलते हुआ। यह शर्मनाक घटना यूपी के कानपूर में सामने आई है। दरअसल दुल्हन शादी के मंडप में बैठने ही वाली थी कि तभी दूल्हे पक्ष के लोगो को पता चला कि लड़की को चार्म रोग है और उसके शरीर पर सफ़ेद दाग है। इसी बात की पुष्टि के लिए लड़के पक्ष के परिवार ने लड़की के कपडे उतरवा दिए।

इस लड़की की हालत के बारे में जानकर भर आएगा आपका दिल, जानें कैसे हुई ये हालत

अपवाह के चलते हुआ ये सब:
महोबा की रहने वाली लड़की की शादी हो रही थी। दूल्हा और दुल्हन मंडप में बैठने वाले ही थे कि तभी लड़के वालो को यह पता चला की लड़की के शरीर पर सफ़ेद दाग है। इस बात को सुनकर लड़के वालो ने शादी से इंकार कर दिया। दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ और मामला पुलिस तक पहुंच गया।
पंचायत द्वारा फैसला:
पंचायत द्वारा फैसला किया गया कि शादी तब ही संपन्न होगी जब इस बात की पुष्टि हो जाएगी की लड़की के शरीर पर दाग नहीं है। इसके बाद थाने के ही एक कमरे में लड़की को दूल्हे की महिला रिश्तेदारों के सामने कपडे उतारने पड़े।
Back to top button