जब किंग कोबरा और अजगर में हुई खतरनाक लड़ाई, जानें किसी हुई जीत…

ज़रा सोचिए कि आप कहीं जा रहे हों और रास्ते में आपको दो खतरनाक सांप आपस में लड़ते हुए दिख जाएं. लड़ाई भी इतनी खतरनाक कि एक सांप की जान चली जाए. दो सांपों की लड़ाई बड़ी खतरनाक मानी जाती है. ऐसी ही एक कोबरा और अजगर की लड़ाई की तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर ही आपके होश उड़ जाएं.

इस तस्वीर की कहानी यह है कि यहां एक कोबरा और एक अजगर के बीच भयानक लड़ाई होती है. कोबरा फुफकार मारता है तो अजगर उसे दबोचने की कोशिश करता है. दोनों के बीच यह रोमांचक लड़ाई चलती है. आखिरकार किंग कोबरा अजगर के शरीर में अपने जहर बुझे दांत गड़ा देता है. अजगर ने कोबरा को जवाब देने के लिए तैयार बैठा रहता है. जबतक जहर का असर होता अजगर अपने शरीर से कोबरा को दबोच लेता है.

पकड़ इतनी मजबूत होती है कि कोबरा उसकी जकड़ से बाहर निकलने के लिए छटपटाता रह जाता है, लेकिन निकल नहीं पाता है. आखिकार कोबरा की मौत हो जाती है. लेकिन तबतक कोबरा का विष भी अपना असर दिखाने लगता है. थोड़ी ही देर में अजगर की हालत खराब हो जाती है और वह भी दम तोड़ देता है.

जब गर्लफ्रेंड ने अपने शरीर के इस अंग से कर दी ब्वॉयफ्रेंड की हत्या, पूरा मामला जानकर दुनिया भर की पुलिस हैरान…

इस तस्वीर को ट्विटर पर वेड नाम के एक अकाउंट से शेयर किया गया है. तस्वीर में जिस जगह की है वह कोई बालू वाला इलाका लगता है. तस्वीर में किंग कोबरा काफी लंबा चौड़ा दिखता है, लेकिन उसके फन को अजगर ने जकड़ रखा है.

बता दें कि अजगर और कोबरा के बीच लड़ाई के कई वीडियो यूट्यूब पर हमें देखने को मिलते हैं. इस वीडियो में दोनों के बीच जबर्दस्त लड़ाई हुई है. इस वीडियो को कुछ ही महीने पहले यूट्यूब पर डाला गया है. वीडियो में एक किंग कोबरा और उसकी अपेक्षा कम उम्र के अजगर के बीच जबर्दस्त लड़ाई देखने को मिलती है. इस वीडियो को कुछ लोगों ने कैमरे की मदद से शूट किया गया है. बता दें कि सांपों की इस लड़ाई को फिल्माने के दौरान काफी सावधानी बरतने की जरूरत होती है. अन्यथा कई बार ये रोमांच खतरनाक भी हो सकता है.

Back to top button