जब अचानक इस बच्ची की जीभ का हो गया ऐसा बुरा हाल, डॉक्टर्स भी देख हुए पागल..

इस दुनिया में कई ऐसे लोग है जिन्हे अजीबोगरीब बीमारियां होती ही रहती हैं और ऐसे लोगों की बीमारी देखकर हर कोई हैरान हो जाता है. हम आपको आज फिलीपींस की रहने वाली एक दो साल की बच्ची की दर्दभरी कहानी बता रहे है. इस बच्ची की जीब इतनी ज्यादा बड़ी हो गई कि वो मुँह से बाहर आकर फ़ैल गई. बच्ची की इस गंभीर बीमारी को देखकर हर कोई हैरान रह गया. इस बच्ची को ये अजीबोगरीब बीमारी हो गई और इस वजह से इसे सांस लेने में बहुत दिक्कत भी हो रही है.

आपको बता दें ये नन्ही सी बच्ची अब जिंदगी और मौत के बीच लड़ रही है. बच्ची की बीमारी के बारे में बात करते हुए डॉक्टर्स ने बताया कि, ‘इस बच्ची को lymphangioma नाम की एक बीमारी हो गई है. और इस बीमारी में इस बच्ची की जीभ बहुत ही भयानक तरह से सूझ गई है. ‘ जानकारी के इस के माता-पिता बहुत गरीब घर के है. बच्ची की 22 वर्षीय मां Mary Cruz ने बताया कि, जब वो पैदा हुई थी तभी उसकी जीभ कुछ बाहर की ओर थी, पर डॉक्टर्स ने कहा वो ठीक हो जाएगी, पर ऐसा नहीं हुआ.

जब बीच सड़क पर लड़की ने लड़के का कर दिया ऐसा हाल, चिल्लाता रहा लड़का लेकिन…

सूत्रों की माने तो बच्ची की इस गंभीर बीमारी का इलाज ब्रिटेन में संभव है और इसके लिए कुछ लोग मदद करने के लिए भी आगे आये है. इतना ही नहीं बल्कि डॉक्टर्स ने इस बच्ची के फ्री में इलाज करने की भी पेशकश की है. एक डॉक्टर ने इस बारे में बताया कि बच्ची को फिलहाल हॉस्पिटल में फ्री ओरल कीमोथेरेपी दी जा रही है. अगर सूजन घटती है तो उसकी जीभ की सर्जरी की जाएगी. अगर सर्जरी सफल नहीं होती है तो ये lymphangioma का सबसे रेयर केस हो सकता है. इसमें बच्ची की जान को खतरा है.

Back to top button