जब अकेले ही दिल्ली हिंसकों से एक मुस्लिम शख्स ने बचाया शिव मंदिर

दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 41 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि करीब 200 लोग घायल हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, अभी तक इस हिंसा में 48 एफआईआर दर्ज की गई हैं. इसी बीच दिल्ली में ऐसी तस्वीरें भी सामने आई हैं जो साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए मिसाल बन गईं.

दरअसल, दिल्ली के शिव विहार इलाके में एक मुस्लिम शख्स ने हिंसक भीड़ से मंदिर की रक्षा की है. शख्स ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर ना सिर्फ मंदिर को बचाया बल्कि लोगों को समझाया भी.

यह घटना 25 फरवरी के रात की है, शिव विहार के चमन पार्क चौराहे पर स्थित मंदिर पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया. इसके बाद वहीं रहने वाले शकील ने स्थानीय लोगों की मदद से मोर्चा संभाला.

इसे भी पढ़ें: निर्भया के दोषी पवन ने पहली बार दाखिल की क्यूरेटिव याचिका, ऐसी…सजा की रखी मांग…

उन्होंने ना सिर्फ भीड़ से मंदिर को बचाया बल्कि वहां से दूर खदेड़ दिया. इतना ही नहीं मंदिर के आसपास छोटे छोटे और भी देव स्थान भी बचाए. इस दौरान वहां कई घर भी थे. शकील ने भीड़ को घर में भी नहीं घुसने दिया.

नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर दिल्ली में हुई हिंसा अब भले ही थम गई है, लेकिन दिल्ली की सड़कों पर अभी भी दहशत का माहौल है, इसी बीच ऐसी तस्वीरें भी सामने आ रही हैं जहां लोगों ने अमन-चैन के लिए भी अपनी जान दांव पर लगा दी.

 

Back to top button