चैंपियंस ट्रॉफी: कोहली ने कहा मैं इन दो को…

टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में अपने खिताब को बचाने के लिए भारत से इंग्लैंड कूच कर चुकी है। लेकिन इंग्लैंड रवाना होने से पहले प्रेस को संबोधित करते हुए कोहली ने एक बात कहकर सबको हैरान कर दिया, कोहली ने कहा कि वो धोनी और युवराज जैसे सीनियर खिलाड़ियों को यूज नहीं कर सकता। चैंपियंस ट्रॉफी: कोहली ने कहा मैं इन दो को...

सचिन ने ऐसा एक सवाल के जवाब में कहा, उनसे जब एक सवाल पूछा गया कि युवराज और धोनी जैसे अनुभवी खिलाड़ी को आप चैंपियंस ट्रॉफी में कैसे यूज करेंगे। तो इस सवाल के जवाब में विराट ने कहा, ये दोनों इस ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका मैं किसी तरह उपयोग नहीं कर पाउंगा। उनके पास इतना एक्सपीरियंस है कि उन्हें मिडिल ऑर्डर में अपना गेम खलने की फ्रीडम दी जाए। 

विराट ने आगे कहा, दोनों टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं उन्हें ये पता है कि मैच बिल्ट करना है कैसे जिताना है मुश्किल परिस्थिति से कैसे बाहर निकालना है। इन दोनों के बारे में सबसे अच्छी बात यह है पिछली सीरीज में भी दोनों एक दूसरे के साथ बैटिंग करना एन्जॉय कर रहे थे और खुलकर खेल रहे थे। ऐसा उन्होंने पहले बिना किसी दबाव के किया है। 

यह भी पढ़ें:  लापता है क्रिकेट टीम के ये सबसे बड़े खिलाड़ी, चैपियंस ट्रॉफी…

वो चीज अच्छी लगी देख के कि आपके दो बड़े प्लेयर खुले माइंडसेट से खेल रहे हैं। तो टीम का विश्वास एक अलग स्तर पर पहुंच जाता है। इसका असर ये होता है कि उनसे पहले बल्लेबाजी के लिए आने वाले खिलाड़ी भी अधिक विश्वास के साथ खेलते हैं। ओवरऑल ये टीम के लिए अच्छा था।

इन दोनों के फॉर्म में होने से ड्रेसिंग रूम का एनवॉयरमेंट बहुत ज्यादा बूस्ट हुआ। ऐसे माहौल में टीम का आउटलुक ही पूरी तरह बदल जाता है। ये दोनों खिलाड़ी हमारी टीम के दो सबसे मजबूत स्तंभ हैं। वो जितने अच्छे माइंडसेट में रहेंगे टीम को उतना फायदा होगा। 

 
Back to top button