चेहरे की हर दाग धब्बों को दूर करेगा मिल्क पाउडर फेस पैक

लड़कियां अपने चेहरे को लेकर काफी सजग रहती हैं. इसके लिए वो कुछ भी करती हैं. वहीं अक्सर लड़कियों की फेस पर टैनिंग, पिम्पल्स और ब्लैकहेड्स होने का खतरा बना रहता है. इसके लिए लड़कियां रोज़ चेहरे पर कुछ न कुछ लगाती रहती हैं.   चेहरे पर फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए. हम आपको बताने जा रहे हैं बज़ार में मिलने वाले प्रोडक्ट की जगह आप घर में बना सकते हैं जो केमिकल फ्री होंगे लेकन ये टिप्स आपको हर नुकसान से बचाएगी.  
* अगर आप चाहती हैं आपका चेहरा हमेशा खिलखिला नजर आए तो चेहरे पर रोजाना मिल्क पाउडर का फेस पैक लगाएं.
* मुल्तानी मिट्टी और मिल्क पाउडर बराबर मात्रा में लेकर सादे पानी से पेस्ट बनाएं. इस पैक में गुलाब जल की भी कुछ बूंदें डाल दें और थोड़ी देर सूखने दें, फिर हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को साफ कर लें.
* बेजान त्वचा में ताजगी लाने के लिए एक चम्मच मिल्क पाउडर में दो चम्मच नींबू का रस डालें. दोनों को मिलाकर पेस्ट बनाएं और हफ्ते में एक बार चेहरे पर लगाएं. सूखने पर साफ पानी से धो लें.
* चेहरे के मुंहासों से परेशान हैं तो मिल्क पाउडर में शहद और गुलाब जल मिलाकर लगाएं. इस पैक को 15 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखें और बाद में ठंडे पानी से धो लें.
* अगर आपके पास केसर पाउडर है तो उसे मिल्क पाउडर में मिलाकर पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट को लगाने से पहले चेहरा साफ कर लें. पेस्ट सूखने के बाद सादे पानी से फेस को धो लें.

Back to top button