केजरीवाल भ्रष्ट, इस्तीफा नहीं दिया तो घसीटकर जेल ले जाऊंगा: कपिल

नई दिल्ली.अरविंद केजरीवाल सरकार में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने रविवार को कई खुलासे किए। उनके घर के बाहर प्रोजेक्टर लगाया गया था। कपिल का आरोप है, “2013-14 में आप के बैंक अकाउंट में 45 करोड़ रुपए थे लेकिन इलेक्शन कमीशन को केजरीवाल ने 9 करोड़ 42 लाख रुपए होने की जानकारी दी। वहीं, 2014-15 में आप के अकाउंट में 65 करोड़ 52 लाख 40 हजार 752 रुपए थे लेकिन चुनाव आयोग को 32 करोड़ 46 लाख 16 हजार 662 रु. की जानकारी दी गई। केजरीवाल भ्रष्ट है। कसम खाकर कहता हूं, कॉलर पकड़कर, घसीटकर तिहाड़ जेल ले जाऊंगा।” प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते-बोलते कपिल गिर पड़े। कपिल ने सोमवार को नए सबूतों के साथ सीबीआई में एफआईआर करने की बात भी कही है। बता दें कपिल ने मंत्री पद से हटने के बाद केजरीवाल पर आंखों के सामने मंत्री सत्येंद्र जैन के सामने 2 करोड़ रुपए लेने के आरोप लगाए थे। इसके बाद वे अनशन पर बैठ गए थे।

घसीटकर जेल

देश के सामने कुछ सच्चाइयां रख रहा हूं…

– कपिल ने कहा, “कुछ ऐसी सच्चाइयां देश के सामने रखने जा रहा हूं, जिसका अंदाजा कुछ लोगों को था। केजरीवाल ने पर्द के पीछे से काफी खेल किए।”
– “गृह मंत्री राजनाथ सिंह से अपील है कि मेरा फोर्सफली अनशन तुड़वाने की कोशिश न की जाए।”
– “भगवान हमें यह सब सुनने और समझने की शक्ति दे। अरविंद केजरीवाल ने बहुत धोखे दिए। देश के साथ धोखा हुआ है। मोहल्ला क्लीनिक के नाम पर बड़ा स्कैम चलाया गया।”
– 2013-2014 आप के बैंक अकाउंट में 45 करोड़ 74 लाख 6 हजार 911 था। जबकि वेबसाइट पर 19 करोड़ 82 लाख 32 हजार 800 रु. डोनेशन बताया गया। इनकम टैक्स ने नोटिस भेजा तो 30 करोड़ बताया। इलेक्शन कमीशन को 9 करोड़ 42 लाख की जानकारी दी।
– वहीं, 2014-15 में आप के अकाउंट में 65 करोड़ 52 लाख 40 हजार 752 रुपए थे लेकिन चुनाव आयोग को 32 करोड़ 46 लाख 16 हजार 662 रु. की जानकारी दी गई। आप की वेबसाइट पर 27 करोड़ 48 लाख 71 हजार 611 रुपए का चंदा दिखाया गया।
– कपिल का आरोप है कि केजरीवाल ने फर्जी कंपनियों के जरिए ब्लैक मनी को व्हाइट किया। 4 फर्जी कंपनियों के डायरेक्टर के एड्रेस एक ही हैं। शेल कंपनियां बनाकर फर्जी अकाउंट्स बनाकर पार्टी को पैसा दिया गया।
– “अब तो ये स्पष्ट है कि अरविंद केजरीवाल भ्रष्ट है। आज उसका कच्चा चिट्ठा देश के सामने आ गया है। इसलिए ये विदेश यात्राओं की जानकारी सामने आ गई। आज इनकी हवाला की जानकारी सामने आ गई। कसम खाकर कहता हूं, अगर उनमें जरा सी भी शर्म बची है तो शाम तक इस्तीफा दें। नहीं तो कॉलर पकड़कर, कुर्सी से घसीटकर तिहाड़ जेल ले जाऊंगा।”

और क्या बोले कपिल?
– आप के पार्टी फंड में दो चेक 35-35 करोड़ रुपए के दिए गए हैं। ये बिना डेट वाले चेक एक्सिस बैंक के हैं।”
– “फर्जी कंपनियों के जरिए आम आदमी पार्टी ने चंदा जुटाया, बिना डेट वाले कई करोड़ के चेक दिखाए गए।”
– “इलेक्शन कमीशन को पार्टी फंड की झूठी जानकारी दी गई। आप और एक्सिस बैंक के बीच साठगांठ हुई।”
– “आप की जिस बैंक से साठगांठ हुई उस पर नोटबंदी के दौरान छापा भी पड़ा था।”
प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते-बोलते गिर गए कपिल
– प्रेस कॉन्फ्रेंस में कपिल बोलते-बोलते बेहोश होकर गिर गए। उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया। वे पांच दिन से अनशन पर हैं।
– कपिल की वाइफ ने कहा कि अगर सोमवार को कपिल सीबीआई ऑफिस नहीं जा पाते तो मैं जाऊंगी। आंदोलन के लिए उन्होंने खाना तक छोड़ दिया है।

क्या बोले राजनीतिक दल?
# बीजेपी
– शाजिया इल्मी ने कहा, “रात 12 बजे सभी फर्जी कंपनियां एकसाथ आप को चंदा दे रही हैं। यह हवाला है। ज्यादातर फर्जी कंपनियों का सीए एक ही शख्स है। मुझे कपिल के खुलासे से हैरानी नहीं हुई। फंडिंग में लगातार गड़बड़ हो रही थी, सब जानते थे। कुछ लोगों को इस लिए टिकट दिया गया, क्योंकि वो केजरीवाल की प्लेन की टिकट और होटल बुक कराते थे।”

# कांग्रेस
– दिल्ली कांग्रेस के प्रेसिडेंट अजय माकन ने कहा, ”केजरीवाल बेनकाब हो गए हैं। पार्टी के चंदे के जरिए उन्होंने कालेधन को सफेद किया।”
– जेपी अग्रवाल ने कहा, “कपिल मिश्रा देख रहे थे कि चोरी हो रही है तो इतने दिन चुप क्यों रहे? सरकार को बर्खास्त किया जाए। केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।”
– शकील अहमद बोले, “अरविंद केजरीवाल भ्रष्ट हैं, उनके एनजीओ को कहां से मदद मिलती है, ये सब जानते हैं। लेकिन आश्चर्यजनक बात यह है कि कपिल मिश्रा हटाए जाने के बाद ये क्यों बोल रहे हैं। इनकी आपसी लड़ाई के बाद ये बातें सामने आ रही है।”

# आप
– पूर्व आप नेता मयंक गांधी ने कहा, “मैंने ऐसा 3 बार देखा कि पार्टी में कालेधन का काम होता था, लेकिन मेरे पास सबूत नहीं होने की वजह से कुछ नहीं कहा। उन्होंने इलेक्शन कमीशन, इनकम टैक्स को गलत जानकारी दी थीं। मुझे खुद पर शक है कि क्या मैं इंसान को सही पहचान पाता हूं। मैंने जिसके लिए अपनी जिंदगी लगा दी वह इतना भ्रष्ट निकला।”
– MLA संजीव झा ने कहा, “कपिल जिस नील नाम के शख्स को प्रेस कॉन्फ्रेंस में लाए थे बीजेपी का बंदा है। वो पिछले एक साल से आप पर ऐसे आरोप लगाता रहा है। मेरा सिर्फ यह कहना है कि कपिल अपने पहले आरोप (केजरीवाल के 2 करोड़ रुपए लेने) पर सबूत दें।”
– “अरविंद केजरीवाल अभी के समय के सबसे फ्रॉड पॉलिटीशियन के सामने आए हैं। उन्हें नैतिक आधार इस्तीफा देना चाहिए और फ्री-फेयर इन्वेस्टीगेशन के लिए तैयार रहना चाहिए। सारे डोनेशन आधी रात को आए। बिना डेट वाले चेकों का इस्तेमाल हुआ। केजरीवाल हवाला में लगे हुए थे, इसलिए नोटबंदी का विरोध कर रहे थे।”
‘मेरा ब्लड प्रेशर-शुगर लेवल नॉर्मल था’
– कपिल ने दावा किया, “मेरी हेल्थ रिपोर्ट उन डॉक्टरों ने बनाई जो सीधे हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन को रिपोर्ट करते हैं।”
– मिश्रा ने कहा, “शनिवार देर रात राम मनोहर लोहिया (RML) हॉस्पिटल में डॉक्टरों की एक टीम ने भी मेरी जांच की। मेरा ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल नॉर्मल था।”
– “मेरे खुलासा करने के पहले वे गलत खबरें फैला रहे हैं और लोगों का ध्यान भटकाना चाहते हैं। वे मेरा अनशन खत्म करना चाहते हैं।”
– बता दें कि डॉक्टरों ने शनिवार को कपिल को शुगर लेवल कम होने और डिहाइड्रेशन के चलते हॉस्पिटल में एडमिट करने की सलाह दी थी।
कपिल ने किए ट्वीट
– कपिल ने लिखा, “सर, @कमिश्नर दिल्ली पुलिस, प्लीज, गलत खबरों के आधार पर कोई एक्शन न लें। मैं एक बड़े मुद्दे के लिए लड़ रहा हूं। ये सब साजिश है।”

कपिल की मांग- 5 नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी दें केजरीवाल
– आप नेताओं की विदेश दौरों की जानकारी पब्लिक करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हैं। कपिल गुरुवार दोपहर ACB ऑफिस पहुंचे थे।
– उन्होंने एसीबी अधिकारियों को टैंकर घोटाले से जुड़े सबूत सौंपे। इससे पहले, मिश्रा ने कहा कि उनके पास कुछ और जानकारियां आई हैं।
– करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा ने कहा कि वे अपनी भूख हड़ताल तभी खत्म करेंगे, जब आप नेताओं के विदेश दौरे का ब्योरा पब्लिक किया जाएगा। मिश्रा अपने सरकारी आवास पर धरने पर बैठे हैं।
– कपिल मिश्रा आप के जिन 5 नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी पब्लिक करने की मांग कर रहे हैं, उनमें संजय सिंह, राघव चड्ढा, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन और दुर्गेश पाठक शामिल हैं।

कपिल की मां ने केजरीवाल को लिखा था लेटर
– कपिल की मां अन्नपूर्णा ने केजरीवाल को लेटर लिखा, “अरविंद, तुमने कपिल के साथ काम तो किया है, पर शायद उसे पहचाना नहीं। वो बहुत जिद्दी है। तीन दिन से कुछ नहीं खाया उसने। मुझे गर्व है कि मैंने ऐसे बेटे को जन्म दिया।”
– “एक मां होने के नाते बस इतना कहना चाहती हूं कि छोटी-सी जानकारी उसने मांगी है, वो दे दो। वो किसी का एजेंट नही केवल सच का एजेंट है। ये झूठ तुम्हारे किसी काम नहीं आएंगे, भगवान से डरना सीखो।”

 

-साभार भास्कर . काम

Back to top button