ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए ऐसे करें बियर का इस्तेमाल

यह बात तो सभी जानते हैं कि वियर सेहत के लिए बहुत हानिकारक होती है, पर क्या आपको पता है बियर का इस्तेमाल करने से त्वचा को बहुत सारे फायदे हो सकते हैं. बियर में अल्कोहल की मात्रा में मौजूद होती है जो त्वचा के रोम छिद्रों को साफ करके स्किन को नमी प्रदान करती है. जिससे पिंपल्स, दाग धब्बे, ब्लैकहेड्स की समस्याएं दूर हो जाती हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे बियर का इस्तेमाल करके आपकी त्वचा को खूबसूरत और ग्लोइंग बना सकते हैं. 1- दो चम्मच बियर में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे फेस वॉश से धोएं. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपकी त्वचा का निखार बढ़ने लगेगा और स्किन मुलायम हो जाएगी. 

2- दाग धब्बों की समस्या को दूर करने के लिए एक  एक चम्मच बीयर में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. 

3- स्किन को गहराई से साफ करने के लिए रात को सोने से पहले पानी में बीयर मिलाकर अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आप की त्वचा में जमी गंदगी और विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाएंगे.

4- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो दो चम्मच एक चम्मच शहद और एक चम्मच संतरे का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आप की ऑइली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी.

Back to top button