ग्राहकों की निजी जानकारी साझा नहीं करेगी हुवावे: सीईओ

चीनी कंपनी हुआवे के संस्थापक ने कहा कि उनकी कंपनी अपने ग्राहकों एवं संचार नेटवर्क की गोपनीय जानकारी साझा नहीं करेगी। हुआवे टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के संस्थापक और अध्यक्ष रेन जेंगफेई ने विदेशी संवाददाताओं के साथ बातचीत में यह बात कही। उल्लेखनीय है कि हुआवे वैश्विक दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में अपना भरोसा कायम रखना चाहती है, जो नयी पीढ़ी की प्रौद्योगिकी में बहुत अधिक निवेश कर रहे हैं।ग्राहकों की निजी जानकारी साझा नहीं करेगी हुवावे: सीईओ

उनका यह बयान ऐसे समय में काफी अहम है जब उनकी कंपनी पर कम्युनिस्ट पार्टी के नियंत्रण में होने और चीन को जासूसी में मदद करने के आरोप लग रहे हैं। हुआवे चीन का पहला वैश्विक तकनीकी ब्रांड है। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जापान और कुछ अन्य देशों की सरकारें जासूसी के आरोपों के चलते हुआवे के प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल पर रोक लगा चुकी हैं।

जेंगफेई से पूछा गया कि अगर कोई सरकार उनकी दूरसंचार प्रौद्योगिकी को खरीदने वाले विदेशी खरीदार से जुड़ी गोपनीय जानकारी मांगती है तो उनका जवाब क्या होगा? इस पर उन्होंने कहा, “ऐसे किसी भी आग्रह के लिए हमारा जवाब ना में होगा।” जेंगफेई ने कहा कि किसी सरकार ने उनसे या उनकी कंपनी से किसी के बारे में ‘अनुचित जानकारी’ के लिए कोई आग्रह नहीं किया है।

Back to top button