गुजरात में टिकट को लेकर BJP मचा घमासान, सामूहिक इस्तीफे की दी बड़ी धमकी

बीजेपी में टिकट बंटवारे के बाद शुरू हुआ घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. पार्टी आलाकमान से नाराज कार्यकर्ता बीजेपी दफ़्तर पहुंचकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं. खेरालु में भरतसिंह डाभी औक निकोल के जगदीश पंचाल को टिकट दिये जाने से नाराज कार्यकर्ताओं ने बीजेपी दफ़्तर पर जमकर हंगामा काटा. कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेतृत्व को धमकी दी है कि अगर इन उम्मीदवारों को नहीं बदला गया तो सभी स्थानीय कार्यकर्ता एक साथ इस्तीफ़ा देंगे.

गुजरात में टिकट को लेकर BJP मचा घमासान, सामूहिक इस्तीफे की दी बड़ी धमकीखेरालु पर वंशवाद का आरोप है, और उनके बारे में कहा गया है कि पहले उनके पिता को और अब उन्हें पिछले तीन बार से टिकट दिया जा रहा है. वहीं. निकोल के नाराज कार्यकर्ताओं की मांग के कि उन्हें स्थानिक विधायक चाहिये क्योंकि मौजूदा विधायक जगदीश पंचाल की तानाशाही से लोगों में नाराज़गी है. अगर उन्हें बदला नहीं गया तो 5 हजार से ज़्यादा स्थानीय कार्यकर्ताओं ने इस्तीफ़ा देने की चेतावनी दी है.

कच्छ के गांधीधाम और अंकलेश्वर में भी टिकट नहीं मिलने और वर्तमान विधायकों की टिकट कटने से उनके समर्थक नाराज हैं. गांधीधाम में 24 नगर सेवकों ने बीजेपी से इस्तीफ़ा दे दिया है. आंकलाव विधानसभा सीट पर हंसाकुवरबा राज को टिकट दिये जाने से नाराज़ बीजेपी कार्यकर्ता भी हंगाने पर उतर आए हैं. हंसाकुवरबा राज पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं, और उनपर पार्टी कार्यकर्ताओं से अपरिचित होने का आरोप हैं. बीजेपी कभी भी अंकलाव विधानसभा सीट जीत नहीं पाई है.

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. इस सूची में 36 उम्मीदवारों के नाम हैं. इससे पहले शुक्रवार को भी बीजेपी ने 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. इसके साथ ही बीजेपी अब तक गुजरात विधानसभा की 106 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है.  

Back to top button