क्रिकेट से संन्यास लेगा टीम इंडिया का यह सबसे बड़ा खिलाड़ी

नई दिल्ली: टीम के इंडिया के युवराज सिंह इस समय अच्छी फॉर्म में हैं. कैंसर से उभरने के बाद युवराज सिंह ने इस समय फिट भी दिख रहें हैं. चैंपियंस ट्राफी में युवराज सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना 300वां मैच भी खेला. वो ऐसा करने वाले भारत के 5वें खिलाड़ी बने. ऐसे में युवराज सिंह ने अपने भविष्य को लेकर बात की.

लाइफ में रोल मॉडल बनने के जवाब में युवराज सिंह ने कहा कि मुझे नही पता रोल मॉडल कैसे बनते हैं. मेरे लिए अपने करियर में 300 मैच खेलना ही मेरे लिए बहुत मायने रखता हैं. जब मैंने देश के लिए पहला मैच खेला था, तब मुझे लगा था ये मेरे लिए बहुत हैं. उस दिन से यहाँ तक आने में मैं अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखें हैं. ऐसे में मुझे खुद की पर गर्व है कि मैंने ऐसे हालात में भी 300 मैच खेले.

\अपनी लाइफ के सबसे यादगार पल के बारे में बात करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि मेरे लिए 2011 का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉक आउट मैच , ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू और नेटवेस्ट सीरीज का फाइनल मैच मेरे लिए सबसे यादगार पल रहें हैं.

कैंसर से जंग के बारे में बात करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि मुझे पसंद है लोग मुझे एक फाइटर की तरह जानते हैं. मुझे ख़ुशी हैं मैं लोगो को उनकी जिंदगी में कुछ करने के लिए प्रेरित करता हूँ. काफी लोग सोचते है कैंसर से वापस आने के बाद जिंदगी खत्म हो जाती हैं, लेकिन ऐसा नही हैं. मैं लोगों को प्रेरित करना चाहता हूँ कि वो इस बीमारी से बाहर आए और दुबारा से उस जगह पर पहुंचे जहाँ वो थे.

क्रिकेट में अपने भविष्य को लेकर युवराज सिंह ने कहा कि मैं बहुत ज्यादा भाग्यशाली हूँ, कि मैं भारत के लिए खेल सका. मैं भी देखना चाहता हूँ मैं कितने और साल खेल सकता हूँ. जब मैं फिट रहूँगा और अच्छा करता रहूँगा, तो मैं खेलता रहूँगा. मुझे उम्मीद है मैं ऐसा आने वाले कुछ और सालो तक कर सकता हूँ .

Back to top button