क्रिकेट के इतिहास की सबसे खतरनाक गेंद, 1 बॉल में हुए 3 खिलाड़ी ढेर, देखें विडियो

क्रिकेट काफी रोमांचक खेल है। कभी फिल्‍डर हवा में उडते हुए कैच लेते हैं। तो कोई गेंदबाज लगातार तीन गेंदों में हैट्रिक लेकर फैंस को रोमांचित कर देता है। हैरानी तो तब हुई जब एक गेंद से 3 खिलाड़ी ढेर हो गए। आइए देखें क्‍या है पूरा मामला…
क्रिकेट के इतिहास की सबसे खतरनाक गेंद

हर कोई देखकर हो गया हैरान

क्रिकेट में आएदिन अनोखे रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। कभी-कभी गेंदबाज एक ऐसी गेंद फेंकता है जो इतिहास के पन्‍नों में दर्ज हो जाती है। विदेशी धरती पर खेले गए ऐसे ही एक मैच की एक झलक इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसमें गेंदबाज एक गेंद फेंकता है और 3 खिलाड़ी ढेर हो जाते हैं। दरअसल हुआ यूं कि गेंदबाज भागते हुए आता है और स्‍ट्राइक पर खड़े बल्‍लेबाज को शार्ट पिच गेंद डाल देता है। किसी तरह बल्‍लेबाज गेंद का बल्‍ले से संपर्क कराता है और करारा शॉट मारता है। गेंद सीधा नॉन-स्‍ट्राइकर एंड पर खड़े बल्‍लेबाज के पैरों में लगती है और वह गिर पड़ता है। वहीं स्‍ट्राइक पर खड़ा बल्‍लेबाज भी कंधे के दर्द से कहराने लगता है, क्‍योंकि तेज शॉट मारने की वजह से उसके कंधे पर झटका लगता है।

एक गेंद ने तीन खिलाड़ी को किया घायल

नान-स्‍ट्राइकर बल्‍लेबाज के पैरों से टकराने के बाद गेंद फील्‍डर तक पहुंच जाती है। फील्‍डर गेंद को पकड़ते ही बॉलर को थ्रो फेंकता है। बॉलर का ध्‍यान कहीं और होता है और थ्रो सीधा उसकी आंख पर लगता है। जिसके बाद गेंदबाज भी दर्द से कहराकर जमीन पर लेट जाता है। यानी कि एक गेंद से तीन खिलाड़ी चोटिल हो जाते हैं।

अभी अभी: इस भारतीय क्रिकेटर ने तोडा दम, खेल जगत से हमेशा के लिए हो गये “OUT”

Back to top button