कोटा के बाद अब यहां भी मर गए 10 मासूम, राजस्‍थान में मचा हड़कंप

कोटा। राजस्थान के कोटा स्थित जेके लोन अस्पताल में शिशुओं की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जेके लोन अस्पताल में अबतक 107 बच्चे दम तोड़ चुके हैं। इतनी बड़ी तादाद में बच्चों की मौत के मामले की अभी जांच चल ही रही है कि राज्य के बूंदी जिले से बच्चों की मौत का नया मामला सामने आया है।

कोटा

यहां के सरकारी अस्पताल में एक महीने में 10 बच्चों की मौत हो चुकी है और प्रशासन मामले को दबाने का काम कर रहा है। दिसंबर महीने में 10 बच्चों की मौत का मामला सामने आने के बाद कलेक्टर ने जांच के आदेश जारी किए हैं।

Also Read : तुरंत ऐसे जानें मरने के बाद आप अगले जन्म में क्या बनेंगे, भूत या फिर…

अस्पताल प्रशासन ने लापरवाही के कारण 10 बच्चों की मौत होने की बात को खारिज किया है। अस्पताल की ओर से कहा गया है कि कि बच्चों की मौत अलग-अलग वजहों से हुई है और इसके पीछे अस्पताल की कोई गलती नहीं है।

Also Read : अमेरिका और ईरान में हुई जंग तो जानिए किसका साथ देगा भारत और चीन

अस्पताल के ड्यूटी इंचार्ज हितेश सोनी का कहना है कि दिसंबर में कई बीमारियों की वजह से 10 नवजात बच्चों की मौत हुई है। इनमें से कुछ बच्चे दूसरी जगहों के अस्पतालों से रेफर किए जाने के बाद लाए गए थे। कुछ बच्चों का वजन कम था, वहीं कुछ को सांस लेने में दिक्कत थी। इसके अलावा कुछ बच्चों ने खराब पानी पिया था।

Also Read : दिल्ली में आतंकी साजिश के लिए जिम्मेदार था सुलेमानी: ट्रंप

कलेक्टर ने पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। साथ ही उन्होंने अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि अस्पताल में सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए। साथ ही अस्पताल में किसी प्रकार का कोई संक्रमण नहीं हो इसका ध्यान रखने को कहा है।

Back to top button