केरल में 2 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की हुई हत्या, राहुल गांधी बोले…

आमतौर पर केरल में कम्युन‍िस्ट पार्टी ऑफ इंड‍िया (CPI-M) मार्क्सवादी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और उनके अनुषांग‍िक संगठन की एक-दूसरे पर हमले की बात सामने आती है. अभी हाल ही में दोनों संगठनों के नेताओं के घरों पर बमों से हमले भी हुए थे. अब ये आग सत्ताधारी सीपीआई (एम) और मुख्य व‍िपक्षी दल कांग्रेस के बीच भी तेजी से फैलती नजर आ रही है. केरल के कासरगोड में दो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की हत्या हो गई ज‍िसका आरोप सीपीआई (एम) पर लगाया जा रहा है.केरल में 2 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की हुई हत्या, राहुल गांधी बोले...

केरल के कासरगोड में दो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को घेरकर उनकी हत्या कर दी गई है. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के नाम क्र‍िपेश और सारत लाल हैं. घटना रव‍िवार रात की है.

जीप में भरकर आए लोग और कर दी दो लोगों की हत्या

मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया क‍ि दोनों एक बाइक पर सफर कर रहे थे तभी जीप में भरकर कुछ लोग आए और दोनों पर हमला कर द‍िया. जीप में आए लोगों ने दोनों की बेरहमी से हत्या कर दी. कांग्रेस का आरोप है क‍ि इस हमले के पीछे सीपीआई (एम) है. युनाईटेड डेमोक्रेट‍िक फ्रंट (UDF) ने कासरगोड ज‍िले में आज हड़ताल का आह्वान क‍िया है. सोमवार को 12 घंटे की हड़ताल का आह्वान यूथ कांग्रेस ने क‍िया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए इस घटना को शॉक‍िंग बताया और हमले में मारे गए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प‍र‍िजनों को सांत्वना दी. उन्होंने ल‍िखा क‍ि जब तक कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में न्याय नहीं म‍िल जाता, वे चैन से नहीं बैठेंगे.

पहले भी हो चुकी है कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की हत्या

गौरतलब है क‍ि केरल के कन्नूर जिले में फरवरी 2018 में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी ज‍िसमें युवक कांग्रेस के 29 साल के एक कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी. यह घटना उस समय हुई जब कार से आए चार हमलावरों ने एसपी सुहैब तथा पार्टी के दो अन्य सदस्यों पर देसी बम फेंके और धारदार हथियार से हमला कर द‍िया. सुहैब मत्तानूर प्रखंड युवक कांग्रेस का सचिव थे. इस हमले में सुहैब की हत्या हुई थी ज‍िसका आरोप भी सीपीआई (एम) पर लगा था.

Back to top button