केजरीवाल सरकार ने बुजुर्गो को दिया बड़ा तोहफा, अब फ्री में होगी यात्रा

नई दिल्ली। बुजुर्गो को यात्रा करनी है तो दिल्ली में रहना चाहिए। दिल्ली की सभी विधानसभाओं रहने वाले बुजुर्गो के लिए यह तीर्थ यात्रा करने का अच्छा अवसर है। उत्तरभारत मे पडऩे वाले तीर्थस्थानों पर दर्शन का लाभ उठा सकते हैं।केजरीवाल सरकार ने बुजुर्गो को दिया शानदार तोहफा, अब फ्री में कराएगी यात्रा

वहां की सरकार बुजुर्गों को मुफ्त यात्रा करवाने का प्लान कर रही है। जल्द ही दिल्ली में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों को फ्री में तीर्थ यात्रा करने का मौका मिलेगा। केजरीवाल सरकार दिल्ली में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों को सरकारी खर्चे पर उत्तर भारत में तीर्थ यात्रा करवाने की तैयारी कर रही है।

70 विधानसभा से चुनेंगे 1000 बुजुर्ग-

दिल्ली के पर्यटन विभाग और तीर्थयात्रा कमेटी से जुड़े लोगों से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने घर पर बैठक की। मुख्यमंत्री ने पर्यटन विभाग को इसके लिए एक प्रस्ताव तैयार करने को कहा है,

जिसमें दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में रहने वाले बुजुर्गों को सरकार मुफ्त में तीर्थ यात्रा करवाएगी। इस प्रस्ताव के तहत हर विधानसभा से 1000 बुजुर्गों का चयन कर उन्हें उत्तर भारत के अलग-अलग तीर्थ स्थलों पर भेजा जाएगा। इनका चयन स्थानीय विधायक करेंगे।

 

इन स्थानों की होगी यात्रा-

खबरों के मुताबिक सरकार ने तीर्थ यात्रा के लिए हरिद्वार, ऋषिकेश, वृंदावन, मथुरा और केदारनाथ-बद्रीनाथ जैसे धार्मिक स्थलों का चयन किया है। दिल्ली में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों को बसों के जरिए इन तीर्थ स्थलों पर धार्मिक यात्रा के लिए भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें: कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों की घेराबंदी के बाद, अब जनजीवन हुआ सामान्य

यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के आने जाने से लेकर रहने का पूरा खर्चा सरकार के पर्यटन विभाग का होगा। मुख्यमंत्री के घर हुई बैठक में शामिल सूत्रों के मुताबिक मकर संक्रांति के बाद सरकार बुजुर्गों के लिए यह मुफ्त यात्रा की शुरूआत कर सकती है।

Back to top button