किसानों ने दी फिर चेतावनी, संपूर्ण कर्जमाफी नहीं तो 26 से करेंगे आंदोलन

मुंबई. डेढ़ लाख तक की कर्जमाफी के फैसले का किसान संगठनों की कोर कमेटी (सुकाणु समिति) ने विरोध किया है। संपूर्ण कर्जमाफी की मांग कर रही कोर कमेटी ने 26 जुलाई को राज्यव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है।किसानों ने दी फिर चेतावनी, संपूर्ण कर्जमाफी नहीं तो 26 से करेंगे आंदोलन
 
कमेटी के समन्वयक अजित नवले ने रविवार को कहा कि कर्जमाफी का फैसला हमें स्वीकार नहीं है, क्योंकि सरकार ने संपूर्ण कर्जमाफी के बजाय डेढ़ लाख तक का कर्ज माफ करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़े: महाराष्ट्र सरकार ने किसानों का 1.5 लाख तक कर्ज किया माफ

 हमने सरकार को 25 जुलाई तक का समय दिया है। इस तारीख तक यदि संपूर्ण कर्जमाफी व स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने का फैसला नहीं लिया गया तो हम 26 जुलाई को फिर से राज्यव्यापी आंदोलन करेंगे। आंदोलन की रणनीति बनाने के लिए 9 जुलाई को नाशिक में कोर कमेटी की बैठक होगी। 9 से लेकर 23 जुलाई तक संघर्ष यात्रा निकाली जाएगी। इसके जरिए हर जिलों में किसान सभा व किसानों से संवाद होगा।

 
शरद पवार ने कहा- पर्याप्त नहीं है कर्जमाफी
राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि डेढ़ लाख तक की कर्जमाफी किसानों के लिए पर्याप्त नहीं है। फिर भी हम सरकार की तरफ से उठाए गए पहले कदम का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि कर्जमाफी के लाभ से वंचित किसानों के लिए भविष्य में लड़ाई लड़ी जाएगी। किसानों को कृषि उत्पाद का उचित मूल्य दिलाने को लेकर भी आवाज उठाई जाएगी।
Back to top button