काले बंदर खिला दे बस यह दो चीजे, हनुमानजी खुश होकर आपको कर देगें मालामाल…

ज्योतिष के अनुसार सभी ग्रहों की पूजा ना करके मंगलवार के दिन हनुमानजी के साधना के लिए कुछ उपाय किए जाएं तो सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। मंगलवार को हनुमानजी की विशेष कृपा दृष्टि रहती है। आईये हम आपको बताते है कुछ उपाय जिनसे होंगे हनुमानजी खुश और आपको मिलेगी सुख – समृद्धि।

1. अगर आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड रहा है तो तुलसी के 108 पत्तो पर श्रीराम नाम लिख कर मंगलवार को हनुमान जी को चढ़ाये ऐसा आप 11 मंगलवार करें फायदा होगा

2. हनुमानजी के मंदिर जाकर एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं। इसके बाद वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगलवार के दिन काले वानरों को गुढ चना खिलाएं।

3. मंगलवार को सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाए उसके बाद हनुमान जी के मंदिर जाकर हनुमान जी को चोला चढाएं। चोला चढ़ाने के लिए चमेली के तेल का उपयोग करें। चोला चढ़ाने के बाद हनुमान जी के सामने घी का दिया जलाये और लडू का भोग लगाकर हनुमान जी का ध्यान करें। जीवन में यदि कोई समस्या है तो उसका निवारण करने के लिए प्रार्थना करें।

तो इसलिए कभी गैस पर नहीं रखना चाहिए तवा, वरना हमेशा के लिए बन जाता है आपकी बर्बादी का कारण

4. जिन्हें बुरे सपने आते हों हनुमान जी के पैरो में फिटकरी रखें और अपने सिरहाने भी रखें।

5. मंगलवार के दिन किसी हनुमानजी के मंदिर जाएं और वहां बैठकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें। इसके बाद हनुमानजी को गुड़ और चने का भोग लगाएं। जीवन में यदि कोई समस्या है तो उसका निवारण करने के लिए प्रार्थना करें।

6. काले वानरों को गुढ चना खिलाने से हनुमान जी प्रसन्न होते है.

Back to top button