कार्यकर्ताओं को फोन कर पूछ रहे हैं राहुल, बताओ क्या करूं अब मैं…

छत्तीसगढ़ में मिले प्रचंड बहुमत के बाद अब कांग्रेस के सामने मुख्यमंत्री चुनने की चुनौती है. इस चुनौती को दूर करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नया तरीका अपनाया है. राहुल गांधी खुद राज्य के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से फोन कर उनकी राय पूछ रहे हैं. राहुल कार्यकर्ताओं से फोन कर मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद की जानकारी ले रहे हैं.

बता दें कि ऐसा पहली बार ही हो रहा है जब कांग्रेस के विधायक दल के अलावा आम कार्यकर्ताओं की राय भी ली जा रही है. वो भी पार्टी का अध्यक्ष खुद कार्यकर्ताओं को फोन खटखटा ये सवाल पूछ रहा है.

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भी इस जीत का श्रेय कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को है. राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ‘बब्बर शेर’ बताया था.  

अगर कांग्रेस 10 दिन में कर दे ये काम तो मैं करूंगा चौकीदारी: शिवराज

आपको बता दें कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में 90 में से 67 सीट पर जीत दर्ज की है. 15 साल से सत्ता में चल रहे रमन सिंह को करारी हार का सामना करना पड़ा है. बीजेपी को छत्तीसगढ़ में सिर्फ 15 सीटों पर संतोष करना पड़ा.

कौन बन सकता है छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री?

1. टीएस सिंहदेव

2. डॉ. चरणदास महंत

3. भूपेश बघेल

4. ताम्रध्वज साहू

बता दें कि एक तरफ छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी कार्यकर्ताओं की राय ले रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए रस्साकशी चल रही है. मध्य प्रदेश में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच सीएम पद की रेस है, जबकि राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के समर्थक सड़क पर उतर गए हैं.

Back to top button