OMG: मोदी सरकार का नया फरमान, बिना आधार कार्ड नहीं मना सकते हैं सुहागरात

अगर आपकी शादी होने वाली है तो फौरन आधार कार्ड बनवा लीजिये। क्‍योंकि अगर आपके पास आधार कार्ड नहीं होगा तो आप अपनी सुहागरात नहीं मना पायेंगे। जी हां, मोदी सरकार अब ऐसा ही नियम लेकर आयी है। प्रसारण मंत्रालय के प्रवक्ता ने नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि सुहागरात मनाने के लिए आपके पास आधार का होना जरुरी है।उनके मुताबिक अगर आपके पास आधार नहीं है तो आपकी सुहागरात कैंसिल कर दी जायेगी।

बड़ी खुशखबरी: 25000 युवाओं को सीएम योगी अगले महीने देंगे सरकारी नौकरी, ऐसे करें आवेदन

OMG: मोदी सरकार का नया फरमान, बिना आधार कार्ड नहीं मना सकते हैं सुहागरात

आधार कार्ड के बिना नहीं मना सकते हैं सुहागरात

सरकारी प्रवक्ता से जब इस पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा कदम इसलिए उठाया जा रहा है ताकि जन-जन को आधार की अहमियत महसूस हो और वो आधार कार्ड से जुड़े। जिससे देश डिजिटल इंडिया के तरफ आगे बढे। उन्होंने ये भी कहा कि सरकार जल्द ही एक ऐसी टीम भी बनायेगी जो हर शहर और गांव में होने वाली शादियों पर नज़र रखेगी।

ये धीरे-धीरे जीवन का आधार बनता जा रहा है। डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी प्राइवेट सेक्टर से लेकर सरकारी सेक्टर तक सभी चीजों को आधार से लिंक करवा रहे हैं। इसी के तहत शादी के लिए भी आधार कार्ड संबंधी यह व्‍यवस्‍था की गई है।

में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि सुहागरात मनाने के लिए आपके पास आधार का होना जरुरी है।उनके मुताबिक अगर आपके पास आधार नहीं है तो आपकी सुहागरात कैंसिल कर दी जायेगी।

Back to top button