कानपुर यूनिवर्सिटी में आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

कानपुर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एडमिशन के आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाने का फैसला लिया है। इसके तहत अब छात्र 10 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। शनिवार को प्रवेश समिति की बैठक में इस पर अंतिम मुहर लग गई। रजिस्ट्रार आरसी अवस्थी ने बताया कि कई छात्र अभी भी यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं। ऐसे में उन्हें आवेदन करने के लिए एक और मौका दिया जा रहा है। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल से बढ़ाकर 10 मई कर दी गई है। 

कानपुर यूनिवर्सिटी

 

 

29-30 को प्रवेश परीक्षा आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने के बाद प्रवेश परीक्षा की तिथि भी आगे बढ़ाई जाएगी। अभी तक प्रवेश परीक्षा के लिए 12,13 व 14 मई की संभावित तिथि तय की गई थी, लेकिन अब इसे 29, 30 मई करने का प्रस्ताव है। रजिस्ट्रार आरसी अवस्थी के मुताबिक 20 अप्रैल तक लॉ की सेमेस्टर परीक्षाएं भी रहेंगी, इस कारण केंद्र बनाने में भी दिक्कतें आ रही थीं। 
करीब आठ हजार आवेदन
यूनिवर्सिटी में 2017-18 सत्र में दाखिले के 30 मार्च से शुरू होकर 30 अप्रैल तक चली ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में करीब आठ हजार ऑनलाइन आवेदन हुए हैं। इस बार यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कुल 43 अलग-अलग कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन मांगे थे।

यह भी पढ़े: 10वीं पास के लिए 4900 सरकारी पदों पर वेकैंसी, करें आवेदन

आज बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों का जायजा
संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों के लिए सोमवार को कानपुर यूनिवर्सिटी में बैठक होगी। कुलपति प्रो. जेवी वैशंपायन की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सभी केंद्राध्यक्ष व परीक्षा के लिए अन्य जिम्मेदारों को बुलाया गया है।

 
Back to top button