कांग्रेस ने लद्दाख सीट के लिए झोंकी पूरी ताकत, तीन उम्मीदवारों के नाम पैनल में शामिल

जम्मू-पुंछ और उधमपुर-डोडा सीट के बाद कांग्रेस लद्दाख संसदीय सीट पर पूरा जोर लगा रही है। इस सीट के लिए उम्मीदवारों के पैनल में रिगजिन सपालवार, पार्टी के वरिष्ठ नेता रिगजिन जोरा और पूर्व विधायक असगर करबलाई शामिल हैं। यहां दावेदारी में सपालवार सबसे ऊपर हैं। पार्टी कुछ दिन में उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा करेगी। नेशनल कान्फ्रेंस की ओर से भी उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारा गया है। कांग्रेस ने लद्दाख सीट के लिए झोंकी पूरी ताकत, तीन उम्मीदवारों के नाम पैनल में शामिल

भाजपा की ओर से पहले ही लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास काउंसिल लेह के चेयरमैन सेरिंग नमग्वाल को मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस की सूची में लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास काउंसिल के पूर्व चीफ एग्जीक्यूटिव काउंसलर रिगजिन सपालवार उम्मीदवारी में सबसे आगे हैं। वह लंबे समय से कांग्रेस से जुड़े रहे हैं। 

लद्दाख में पांचवें चरण में छह मई को चुनाव होना है। इस सीट के लिए नामांकन 12 अप्रैल को भरे जाएंगे और इनकी अंतिम तिथि 18 अप्रैल को होगी। पूर्व के चुनावी नतीजों पर नजर दौड़ाएं तो कांग्रेस ने यह सीट छह बार जीती है। 

नेकां को दो बार सफलता मिली है। वर्ष 2014 में पहली बार भाजपा के खाते में यह सीट आई थी। जिससे नेकां और कांग्रेस दोनों ही वापसी करने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। इस सीट के लिए कांग्रेस की ओर से शीर्ष नेता भी प्रचार के लिए पहुंच सकते हैं। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र शर्मा के अनुसार कुछ लोगों के नाम पैनल में हैं और उम्मीद है शीघ्र उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा की जाएगी। 

Back to top button