कांग्रेस ने बुलाई सभी हारे प्रत्याशियों की बैठक, देखने को मिल सकते है ये बड़े बदलाव…

लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को मिली बेहद करारी हार के बाद पार्टी द्वारा लगातार इसके लिए समीक्षा की जा रही है. आज यानी बुधवार को कर्नाटक में कांग्रेस की बड़ी बैठक भी होनी है. पार्टी के राज्य प्रभारी केसी वेणुगोपाल द्वारा हारे हुए सभी 21 लोकसभा प्रत्याशियों को बुलाया गया है. इस बैठक में हार के कारणों पर चर्चा होनी है और इससे पहले कई कांग्रेसी नेताओं द्वारा जेडीएस के साथ गठबंधन को हार का प्रमुख कारण बताया गया था.

लोकसभा 2019 के चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद ही लचर रहा है. साथ ही राज्य की 28 लोकसभा सीटों में से भाजपा द्वारा 25 पर जीत हासिल की गई. वहीं कांग्रेस और जेडीएस को 1-1 सीट से ही संतोष करना पड़ा था. जबकि एक सीट निर्दलीय के हिस्से में गई थी.

हार के बाद राहुल गांधी ने भंग की थी कर्नाटक कार्यकारिणी…

..ना इधर के रहे न उधर के….मायावती के बयान के बाद अखिलेश क्यों है चुप ??

आपको जानकारी के लिए इस बात से भी अवगत करा दें कि कर्णाटक में मिली हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा बीते दिनों बड़ी कार्रवाई की थी. कांग्रेस ने अपनी राज्य कार्यकारिणी को ब्व्ही भंग कर दिया था, हालांकि प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष यथावत बने रहेंगे. इससे पहले कर्नाटक के विधायक रोशन बेग को पार्टी से निलंबित किया था. 

Back to top button