कांग्रेस नेता का भड़काऊ बयान, तैयार रखो पट्रोल-डीजल, ऑर्डर मिलते ही…

नई दिल्‍ली। बीजेपी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में कांग्रेस पर देशभर में हिंसा भड़काने का आरोप लगातार लगा रही है। इन आरोपों के बीच ओडिशा में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व सांसद प्रदीप मांझी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह अपने कार्यकर्ताओं को पेट्रोल और डीजल से सरकारी संपत्तियों को जलाने का फरमान दे रहे हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ हिंसा भड़काने का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

16 साल की दलित किशोरी के कथित गैंगरेप और हत्या के विरोध में कांग्रेस की ओर से गुरुवार को 12 घंटे के बंद का आह्वान किया गया था। किशोरी का 13 दिसबंर की रात से अता-पता नहीं था और अगले दिन एक खेत में खून से लथपथ उसकी लाश मिली थी। इस मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार भी किया है।

प्रदर्शनकारी मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। पुलिस के मुताबिकर प्रदीप माझी नबरंगपुर में प्रदर्शन कर रहे थे और पुलिस उनसे प्रदर्शन वापस लेने का आग्रह कर रही थी। इसी दौरान माझी की पुलिस से बहस हो गई और उन्होंने एक समर्थक को फोन किया और उसे पेट्रोल व डीजल तैयार रखने के लिए कहा।

माझी ने कथित तौर पर अपने समर्थक से फोन पर कहा कि पेट्रोल और डीजल तैयार रखो, जैसे ही ऑर्डर मिले सबकुछ जला देना। इसके बाद आंबेडक चौक पर एक कार में आग लगा दी गई। हालांकि यह कार लंबे समय से इस्तेमाल में नहीं थी।

नबरंगपुर के पुलिस अधीक्षक कुसालकर नितिन ने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता के खिलाफ हिंसा भड़काने का केस दर्ज करके जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जा रही है।

माझी ने माना कि उन्होंने अपने समर्थकों से सबकुछ जला देने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि बीजेडी की सरकार में महिलाओं और बच्चियों के साथ बलात्कार हो रहे हैं और ऐसी स्थिति में मैं चुप नहीं रह सकता है। माझी ने कहा कि प्रजातंत्र से मेरा भरोसा उठ गया है।

Back to top button