कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव ने राम मंदिर निर्माण कही ये बड़ी बात…

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में आएगी तब ही राम मंदिर बन पाएगा।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की सरकार सामाजिक पहलों को चुन-चुन कर बंद कर रही है। राज्य सरकार के खिलाफ वह एक अभियोजन पत्र तैयार कर रहे हैं, जिसे मार्च में जारी किया जाएगा। एनआईटी प्रकरण पर कांग्रेस उपवास करेगी।

यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार उत्तराखंड विरोधी कार्य कर रही है।

एनआईटी को प्रशिक्षण के नाम पर यहां से स्थानांतरित करना उत्तराखंड विरोधी

एनआईटी को प्रशिक्षण के नाम पर यहां से स्थानांतरित करना उत्तराखंड विरोधी निर्णय है। एनडीए सरकार बनने के बाद ही एनआईटी पर यह विवाद उठा है। उन्होंने कहा कि एनआईटी प्रकरण पर अब उपवास किया जाएगा। साजिश करने वालों का पर्दाफाश किया जाएगा।

रावत ने गैरसैंण में बजट सत्र न कराए जाने के निर्णय को विधानसभा की अवमानना बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान उत्तराखंड में बेरोजगारों की पंजीकरण वृद्धि आठ फीसदी पहुंच गई है, जबकि उनके शासनकाल के दौरान यह मात्र ढाई प्रतिशत थी। 

उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्यों की सरकारों ने तीन करोड़ से अधिक पद मृत घोषित किए हैं। 24 लाख पद केंद्र सरकार में व 24 हजार पद उत्तराखंड में रिक्त पड़े हैं जबकि एक करोड़ लोगों ने नोटबंदी और जीएसटी के दौरान अपने रोजगार खोए हैं। पत्रकार वार्ता में केदारनाथ के विधायक मनेाज रावत, अनसूया प्रसाद मैखुरी, गणेश गोदियाल, प्रदीप तिवाड़ी, गणपति भट्ट, भूपेंद्र पुंडीर, सुमन रावत, वीरेंद्र नेगी आदि मौजूद थे।

हार को जीत में बदलना है, जीत ही हार का जवाब है: रावत

हरीश रावत ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने कहा कि हम बुनियादी चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं। इसलिए चुनाव से पहले ही हार जाते हैं। हार को जीत में बदलना है और जीत ही हार का जवाब है।
 
पालिका सभागार में आयोजित बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि 2019 की लड़ाई बहुत महत्वपूर्ण है। देश की जनता का मिजाज बदल रहा है। सभी कार्यकर्ता अपने-अपने स्तर से कार्य करना शुरू कर दें। उन्होंने कहा कि आजादी से लेकर आज तक की कांग्रेस की मेहनत को भाजपा नष्ट करने पर लगी हुई है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों का स्वागत करने को कहा, जिससे सेवानिवृत्त कर्मचारी कांग्रेस से जुड़ें।

कहा कि कांग्रेस के वर्तमान व पूर्व विधायक भाजपा विधायकों से कई अधिक लोकप्रिय हैं। कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्होंने कहा कि हार को जीत में बदलना है और जीत ही हार का जवाब है। बैठक का संचालन श्रीनगर के पूर्व विधायक गणेश गोदियाल ने किया। बैठक में अन्य जिलों से आए कार्यकर्ता व पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Back to top button