कश्मीर में अब 2 दिनों के बाद रेल सेवा शुरू

श्रीनगर। कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादियों के मारे जाने और तलाशी अभियान के लिए इलाकों की घेराबंदी के खिलाफ हड़ताल की अलगाववादियों के आव्हान के मद्देनजर दो दिनों तक रेल सेवाएं बाधित रहने के बाद आज इसे शुरू कर दिया गया। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि कश्मीर घाटी में रविवार से रेल सेवाएं शुरू कर दी गई हैं।कश्मीर में अब 2 दिनों के बाद रेल सेवा शुरू

सुरक्षा कारणों से शनिवार और रविवार को रेल सेवा को निलंबित कर दिया गया था। अधिकारी ने कहा कि रविवार रात को पुलिस की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद रेल सेवा को शुरू किया गया है। मध्य कश्मीर के श्रीनगर-बडगाम से उत्तरी कश्मीर के बारामूला मार्ग पर रेल सेवा बहाल कर दी गई है। इसी प्रकार बडगाम-श्रीनगर से अनंतनाग-काजीकुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के बीच भी रेल सेवा शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: ‘भाभीजी घर पर हैं’ की गोरी मेम की इन तस्वीरों को देखकर लोग हुए पागल…

गौरतलब है कि 2008 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी का भतीजा, जो आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का शीर्ष कमांडर था, भी उन छह आतंकवादियों में शामिल था जो उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में शनिवार को हुई भीषण मुठभेड़ में मारे गए। इसके विरोध में  हुर्रियत के दोनों धड़ों और जम्मू कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट की ओर से हड़ताल का आव्हान किया गया था।

Back to top button