अभी अभी: योगी सरकार का आया बड़ा फैसला, एक लाख तक का कर्ज किया माफ़

नई दिल्ली :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार अफसरों के साथ बैठकें ले रहे हैं, वह पूरे सिस्टम को तेजी से दौड़ाना चाहते हैं। अब मंगलवार को सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अफसरों की एक बैठक बुलाई है।

योगी सरकार की पहली कैब‌िनेट की बैठक जारी है। इस बीच सूचना है क‌ि यूपी सरकार ने पहली कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए किसानों का एक लाख रुपये तक का कर्ज माफ कर दिया है। सूत्रों की मानें तो छत्तीस हज़ार करोड़ रुपये से कर्ज माफ क‌िया जाएगा। गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने पहली ही बैठक में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था।

इस बैठक में वाराणसी की सड़कों, बिजली, पानी और गंगा के मुद्दे पर चर्चा की जा सकती है।

मोदी का कर्ज उतारेंगे योगी?
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में एक बैठक के दौरान कहा था कि कोई किसी संत को भीख भी नहीं देता लेकिन उनकी पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें पूराप्रदेश सौंप दिया है। अब योगी आदित्यनाथ वाराणसी में अपने काम के जरिये शायद पीएम मोदी को तोहफा देना चाहते हैं।

आज होनी है पहली कैबिनेट बैठक
गौरतलब है कि मंगलवार को ही योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक भी होगी, इस बैठक में योगी सरकार कई अहम फैसले ले सकती है। इनमें किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा सबसे अहम माना जा रहा है। वहीं सूत्रों की मानें तो पहली कैबिनेट बैठक में कर्ज माफी के अलावा, गाजीपुर में स्टेडियम, बूचड़खानों पर भी कई फैसलें लिये जा सकते हैं।

गन्ना किसानों से जुड़े लोगों पर कार्रवाई
इससे पहले योगी सरकार ने गन्ना समिति से जुड़े सभी गैर सरकारी लोगों का नामांकन रद्द कर दिया है। इसके तहत कुल 355 लोगों को कार्यमुक्त कर दिया गया है। इन 355 पदों पर नई नियुक्ति की जाएगी। गन्ना किसानों को सीधे भुगतान के तहत यह फैसला काफी अहम माना जा रहा है।

देर रात तक योगी ने की बैठक
वहीं राजधानी लखनऊ में सोमवार को देर रात तक सीएम आदित्यनाथ योगी और उनके कैबिनेट मंत्रियों के साथ अधिकारियों की बैठक चलती रही, जहां सीएम योगी ने सभी विभागों के सचिवों से हर चीज की खबर लेने के साथ आगे के रोड मैप पर चर्चा की. वहीं योगी सरकार ने 5 साल में 10 लाख नए रोजगार पैदा करने का लक्ष्य रखा है।

Back to top button