जानिए कैसे लगा युवराज सिंह की मां को करोड़ों का चूना

पटियाला। युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज हैं। युवराज बहुत ही आक्रामक पारियां खेलते हैं। युवराज लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं। इसी कारण युवराज को सिक्सर किंग के नाम से भी जाना जाता है। युवराज सिंह ने 2011 के विश्व कप में भारतीय टीम के लिए बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की और अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

आपको बता दें कि 2011 के विश्व कप के दौरान युवराज सिंह कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी का शिकार हो गए। लेकिन इसके बाद युवराज ने अपनी बीमारी का इलाज करवाया और फिर से क्रिकेट खेलना शुरू किया। हालांकि युवराज सिंह का प्रदर्शन लगातार खराब रहा, जिसके बाद उनको भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया।

वर्तमान में युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन विजय हजारे ट्रॉफी में युवराज सिंह के बल्ले से विस्फोटक पारियां निकली। युवराज बहुत ही जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं और लगता है कि जल्द ही युवराज को भारतीय टीम में जगह भी मिल सकती है। लेकिन इस समय युवराज सिंह के परिवारवालों के लिए बुरी खबर आई है। दरअसल युवराज सिंह की मां शबनम सिंह ने काफी बड़ी रकम गंवा दी है।

शबनम सिंह का पैसा पोंजी (फ्रॉड) स्कीम फंसने की रिपोर्ट मिली है। प्रवर्तन निदेशालय ईडी से जानकारी मिली है कि ईडी ने शबनम सिंह से पोंजी कंपनी से हुए लेनदेन का पूरा ब्यौरा मांगा है। रिपोर्ट के मुताबिक ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि युवराज की मां ने जिस स्कीम के तहत निवेश किया था, उस पर युवराज सिंह की मां को 84 फ़ीसदी सालाना रिटर्न का वादा किया था। उस कंपनी का नाम ‘साधना इंटरप्राइजेज’ बताया जा रहा है।

शुरुआती जांच के मुताबिक यह घोटाला 700 करोड़ रुपए का बताया जा रहा है। लेकिन अभी जांच पूरी नहीं हुई है और यह घोटाला इससे बड़ा भी हो सकता है। यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा कि आखिर कंपनी ने कितने करोड़ का घोटाला किया है। ईडी ने प्रीवेशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है और इस समय ईडी ठगे गए निवेशकों के खातों की जांच भी करवा रही है। इस घोटाले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और ना ही किसी का नाम सामने आया है। फिलहाल जांच चल रही है और जांच होने के बाद ही पूरे मामले का खुलासा होगा।

Back to top button