कम हो गया है मुलायम सिंह का रासुक, एक बार फिर बुरे फंसे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश  के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को बचाते हुए जो एफआर (FR) लगाई थी उसको आज सोमवार को सीजेएम लखनऊ ने खारिज कर दिया है। मुलायम सिंह यादव पर आरोप है कि उन्होंने 10 जुलाई 2015 को आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को मोबाइल धमकी दी थी।
अमिताभ ने अपने प्रोटेस्ट प्रार्थनापत्र में कहा था कि उनके तथा मुलायम सिंह के बीच क्या बात हुई, इसे लेकर कोई मतभेद नहीं है। इस बातचीत से यह स्पष्ट हो जाता है कि वे अमिताभ के कार्यों से गहरी असहमति रखते थे। उन्होंने विवेचक पर मुलायम सिंह के राजनैतिक और सामाजिक रसूख के कारण उन्हें लाभ पहुँचाने के लिए मामले में अंतिम रिपोर्ट लगाने की बात कही थी।
सीजेएम लखनऊ आनंद प्रकाश सिंह ने अपने आदेश में कहा कि अमिताभ अपने बयान कर कायम हैं तथा उन्होंने अपने कथन के समर्थन में साक्ष्य प्रस्तुत किये हैं। मुलायम सिंह ने भी अपने बयान में अपनी आवाज का होना स्वीकार किया है। ऐसे में पुलिस की अंतिम रिपोर्ट निरस्त किये जाने योग्य है।
ये भी पढ़ें:- दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी शिष्टाचार भेंट की : कमलनाथ 
अत: सीजेएम ने अंतिम रिपोर्ट खारिज करते हुए मामले को परिवाद के रूप में दर्ज कर अमिताभ को 12 फरवरी 2019 को अपना बयान दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। इससे पूर्व विवेचक सीओ बाजारखाला अनिल कुमार यादव ने पूर्व विवेचक उपनिरीक्षक कृष्णानंद तिवारी द्वारा 12 अक्टूबर 2015 को प्रेषित किये गए अंतिम रिपोर्ट का समर्थन करते हुए 09 अक्टूबर 2018 को पुलिस रिपोर्ट सीजेएम कोर्ट में प्रेषित किया था। साथ ही उन्होंने फर्जी अभियोग दर्ज कराये जाने के संबंध में अमिताभ के खिलाफ धारा 182 आईपीसी में कार्यवाही की भी संस्तुति की थी।

Back to top button