कमलेश तिवारी मर्डर केस: 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किये गए संदिग्ध, हुआ ये बड़ा खुलासा

हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी मर्डर केस में एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. गुजरात ATS ने इस मामले में सूरत से 3 लोगों को गिरफ्तार में लिया है. इन लोगों से पूछताछ की जा रही है. इस बीच थोड़ी देर में यूपी के डीजीपी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वााले हैं.

अब तक की जानकारी के मुताबिक इस मर्डर केस में पांच लोग शामिल थे. सूत्रों के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज और हत्या के वक्त इस्तेमाल किए गए मोबाइल को खंगाला जा रहा है ताकि और सुराग इकट्ठा किया जा सके. इसके अलावा अहमदाबाद, भरुच और सूरत से कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है, इनसे पूछताछ जारी है. मामले में कमलेश तिवारी हत्याकांड की साजिश सूरत में रचे जाने की आशंका है.

CCTV में कैद हुए कमलेश तिवारी के हत्यारे, ऐसे की हत्या…

समाजवादी पार्टी का हमला

समाजवादी पार्टी ने लखनऊ में कमलेश तिवारी की हत्या पर सीएम योगी आदित्यनाथ से जवाब मांगा है. समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा है, “सिपाही आपका, SO आपका, CO आपका, SP आपका, SSP आपका, DIG आपका, IG आपका, DGP आपका, फिर भी प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिनदहाड़े कमलेश तिवारी की हत्या. मुख्यमंत्री जवाब दें.” इस बीच यूपी पुलिस के कमिश्नर मुकेश मेश्राम और आईजी एसके भगत भी महमूदाबाद पहुंच गए हैं. महमूदाबाद में कमलेश तिवारी का अंतिम संस्कार किया जाना है, लेकिन कमलेश तिवारी के परिवार वाले सीएम को बुलाने की मांग कर रहे हैं और अंतिम संस्कार नहीं कर रहे हैं.

हत्यारोपियों की पहचान हुई

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है. कमलेश तिवारी हत्याकांड को अंजाम देने वाले दो लोगों के नाम का खुलासा हो गया है. इसमें से एक शख्स का नाम फरीदुद्दीन पठान उर्फ मुईनुद्दीन शेख है. जबकि दूसरे शख्स का नाम अशफाक शेख है. हत्या के सीसीटीवी फुटेज में जो दो लोग दिख रहे हैं ये वही हैं. इन्हीं ने सूरत में मिठाई और चाकू खरीदा था और हत्या को अंजाम देने के लिए यूपी गए थे.

गुजरात ATS ने इस मामले में जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया  है उनके नाम है शमीम पठान, फैजान पठान और मोहसिन शेख. मोहसिन शेख पेशे से मौलवी है.

संदिग्धों की तस्वीर आई सामने

गुजरात के सूरत के एक दुकान से मिठाई खरीद रहे संदिग्धों की तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर में दुकान के काउंटर पर दो युवक एक साथ दिख रहे हैं.एक युवक ने नीली रंग की शर्ट पहन रखी है, तो दूसरे युवक ने ग्रे कलर की टी शर्ट पहन रखी है.

गुजरात ATS के संपर्क में यूपी पुलिस

इस मामले में लखनऊ से जानकारी है कि यूपी पुलिस ने गुजरात एटीएस के साथ खुफिया जानकारियां शेयर की है. गुजरात एटीएस के साथ यूपी पुलिस संपर्क में है. यहा से सभी इनपुट शेयर किए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक पुलिस इसमें स्थानीय लोगों का भी इंवॉल्वमेंट देख रही है, घटनास्थल के नजदीक मिले CCTV तस्वीरों में दो पुरुष और एक महिला दिख रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक हो सकता है कि हमलावरों को कमलेश तिवारी के घर तक ले जाने और अपराध अंजाम देने के बाद उन्हें भागने में मदद करने में स्थानीय लोगों की मदद ली गई हो.

दिनदहाड़े हुई थी हत्या

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की शुक्रवार को दिन दहाड़े हत्या कर दी गई थी. बदमाशों ने कमलेश तिवारी को उनके दफ्तर में चाकूओं से हमला किया था. घटना की जानकारी मिलते ही उन्हें तत्काल ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, भगवा वस्त्र पहने हमलावर मिठाई का डिब्बा देने के बहाने खुर्शीद बाग इलाके में स्थित कमलेश तिवारी के कार्यालय में आए थे. मौका देखते ही बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया. तिवारी को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

कमलेश तिवारी पर पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी करने का आरोप था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था और उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया गया था. हाल ही में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने उनके खिलाफ एनएसए रद्द कर दिया था. लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है.

Back to top button