अमित शाह के स्पीड ब्रेकर से लड़खड़ा गए दिग्गज, छोटा मोदी संभालेगा यूपी की कमान

लखनऊ। भाजपा की जीत के बाद से ही जिस पल का पूरे उत्तर प्रदेश के वासी इंतजार कर रहे थे, आखिरकार वह समय आ ही गया। भाजपा ने यूपी का ताज योगी आदित्यनाथ के सिर पर सजा दिया है। शनिवार देर शाम यूपी के नए सीएम का ऐलान हुआ, जल्द ही उनकी ताजपोशी की जाएगी। यानी सीएम पद के लिए शपथ दिलाई जाएगी। इससे पहले भाजपा के दिग्गज और आलाकमान मंद चर्चा करने में जुटे हुए थे। इस सिलसिले में भाजपा की एक बैठक भी बुलाई गई, जिसमें नए सीएम के नाम का ऐलान करने से पहले सभी उसे हर कसौटी पर परख लेने चाहते थे।

योगी आदित्यनाथ

अभी अभी आई बड़ी ख़बर, यूपी के नए सीएम बनें आदित्यनाथ योगी, कल लेंगें शपथ

यूपी के नए सीएम का हुआ ऐलान   

सीएम के नाम के खुलासे को लेकर बुलाई गई बैठक से ठीक पहले अचानक यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य का दिल्ली जाकर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मिलना कुछ तो संकेत दे रहा था।

मौर्य ने इस मुलाकात में अमित शाह के सामने अपनी बात रखी और कहा कि यूपी चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों के साथ उन्होंने कितनी मेहनत से काम किया।

दोनों के बीच करीब 25 मिनट तक बातचीत हुई, जिसके बाद केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विधायक दल की बैठक के बाद ही सीएम के नाम का फैसला होगा। मुलाकात के बाद केशव प्रसाद मौर्य लखनऊ जबकि अमित शाह देहरादून के लिए रवाना हो गए।

इसी बीच, मौर्य के समर्थकों ने भी उन्हें मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग है। इस के लिए मौर्य के समर्थक लखनऊ के बीजेपी ऑफिस पहुंचे, यहां पर उन्होंने मौर्य को यूपी का सीएम बनाए जाने की मांग की और उनके समर्थन में नारेबाजी की।

लखनऊ में योगी आदित्यनाथ के समर्थक योगी के पोस्टर लेकर बीजेपी दफ्तर पहुंचे। इस मौके पर समर्थकों ने योगी आदित्यनाथ के समर्थन में नारे लगाए और यूपी का सीएम योगी आदित्यनाथ को बनाने की मांग की।

इससे पहले शनिवार सुबह-सुबह केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा वाराणसी पहुंचे, जहां पर उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद वह संकट मोचन मंदिर भी गए और फिर गाजीपुर के लिए रवाना हो गए।

सम्बंध बनाने के बाद क्या सोचती है आपकी पार्टनर, जरूर जानिए!

सूत्रों बता रहे हैं कि यूपी के सीएम पद के लिए मनोज सिन्हा के नाम सबसे आगे चल रहा है। बताया ये भी जा रहा है कि मनोज सिन्हा के नाम पर सहमति लगभग बन गई है।

शनिवार शाम लखनऊ में बीजेपी विधायक दल की बैठक है, जिसमें मनोज सिन्हा के नाम पर मुहर लग सकती है।

हालांकि सिन्हा ने सीएम की रेस में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया। लेकिन, सिन्हा के साथ मंच पर मौजूद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ये जरूर कहा कि मनोज सिन्हा अच्छे मुख्यमंत्री साबित हो सकते हैं लेकिन सीएम पद पर फैसला संसदीय बोर्ड करेगा।

 
Back to top button