ओ हो तो इस परेशानी कारण महिलायें बनाती हैं सम्भोग करने से दूरी

सेक्स ऐसी क्रिया है जिसे एक उम्र के बाद सभी को महसूस होती है. उम्र के अनुसार सेक्स की ज़रूरत बढ़ती जाती है और महिला पुरुष को सेक्स करने की उत्तेजना होने लगती हैं. ये भी कह सकते हैं कि सेक्स जीवन का एक अहम हिस्सा है जो शरीर की जरूरत को पूरा करता है और आपको संतुष्ट करता है. कुछ लोग सेक्स के नाम से भागते हैं और कुछ हैं कि सेक्स के लिए पागल रहते हैं. लेकिन सेक्स ना करना और अधिक सेक्स करना दोनों ही आपके घातक हो सकते हैं. जी हाँ, अगर आप सेक्स नहीं करते हैं तो आपके लिए ये बुरा हो सकता है. आइये जानते हैं क्यों.

अगर बहुत लम्बे समय तक अगर आप सेक्स नहीं करते हैं तो आपकी कामेच्छा में कमी आ जाती है और काम वासना खत्म हो जाती है. इसके बाद अगर सेक्स करते हैं और आपको इसमें आनंद नहीं आता. लम्बे समय तक सेक्स ना करने से महिलाओं के वजिना में ड्रायनेस आ जाती है. जब बात हो बड़ी उम्र की महिलाओं की तो अगर लम्बे समय के बाद सेक्स करती भी हैं तो लुब्रिकेशन की कमी आ जाती है और सेक्स के वक्त काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

सेक्स के दौरान शरीर में फील-गुड हार्मोन रिलीज होता है जो हमें हर तरह के तनाव से दूर रखता है, इसलिए इसे स्ट्रेससबुस्तेर के रूप ने भी देखा जाता है. ऐसे में अगर आप सेक्स से दुरी बना लेते हैं  तो  फील-गुड हार्मोन के रिलीज़ को मैनेज करना मुश्किल होता है. सेक्स बॉडी के कई तरह के दर्द को कम कर देता है खासकर पीरियड्स में होने वाले क्रैम्प्स भी दूर होते हैं. 

Back to top button