ओमप्रकाश राजभर ने SP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से की मुलाकात…

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. आने वाले उप-चुनावों के मद्देनजर दोनों नेताओं की मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. इस मुलाकात में आने वाले उपचुनाव और 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव पार्टी के बीच गठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा हुई.

ओमप्रकाश राजभर के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच में होने वाली बातचीत बेहद कारगर रही और अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो दोनों पार्टियां साथ में मिलकर आगामी उपचुनाव और विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. राजभर के मुताबिक 25 अगस्त को उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के घोसी विधानसभा में एक जन रैली करने जा रही है. जिसमें नेताओं के साथ इस विषय पर चर्चा होगी.

साथ ही 27 अगस्त को सुहेलदेव समाज पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष घोषित करने के साथ ही साथ समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन पर आखिरी मुहर लगेगी. 27 तारीख की इस बैठक में ओमप्रकाश राजभर अपने पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा कर आगामी विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे और गठबंधन की दूसरी संभावनाओं पर फैसला लेंगे. इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के सभी पदाधिकारियों को उनके पदों से हटा दिया. केवल उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल अपने पद पर बने रहेंगे.

उसके अलावा देशभर की सभी इकाइयों को भंग कर दिया गया. चार राष्ट्रीय कईयों के अध्यक्षों को भी हटा दिया गया. सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव पार्टी में आमूलचूल परिवर्तन करना चाहते हैं इसीलिए नए सिरे से पार्टी के पदाधिकारियों का चुनाव किया जाएगा ताकि आने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी मजबूती से लड़ सकें

Back to top button