ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट के लिए प्लेइंग XI में नहीं किया बदलाव, जानें क्यों?

पर्थ की पिच की उछाल देखकर विराट कोहली पहले से ही उछल रहे हैं अब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने प्लेइंग XI में कोई बदलाव नहीं कर उन्हें और उनकी टीम को खुश होने का एक और मौका दे दिया है. हम ऐसा क्यों कह रहे हैं उसे समझने के लिए पर्थ टेस्ट के लिए कंगारू टीम के प्लेइंग XI पर नजर फेरना जरूरी है. इस टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन के अलावा 6 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं, 3 तेज गेंदबाज हैं और नाथन लियॉन के तौर पर एक स्पेशलिस्ट स्पिनर है.

पहली नजर में ये एक बैलेंस टीम नजर आ रही है. लेकिन, जो बैलेंस कंगारू टीम में दिख रहा है दरअसल वैसा है नहीं. क्योंकि, अगर इस टीम में इतना बैलेंस होता तो एडिलेड में इन्हें हार का मुंह नहीं देखना पड़ता.

तेज गेंदबाजी में स्टार्क लय में नहीं

पर्थ की पिच तेज गेंदबाजी के अनुकूल है. लेकिन, ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन में जो पेस बैटरी के अगुआ हैं मिचेल स्टार्क, वो ही लय में नहीं हैं. स्टार्क अगर लय में होते तो एडिलेड में बेपटरी होते नजर नहीं आते और न ही उन्हें वहां अपने परफॉर्मेन्स के लिए भारी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ता.

बल्लेबाजी में ‘आगाज’ और हैंड्सकॉम्ब बड़ी समस्या

तो इसलिए दुसरे टेस्ट पर्थ में टॉस गंवाना होगा अच्छा

टीम का बैटिंग ऑर्डर भी चिंता का विषय है. अनुभव और युवा जोश के तालमेल से बनी आरोन फिंच और मार्कस हैरिस की ओपनिंग जोड़ी एडिलेड में टीम को शुरुआत दिला पाने में नाकाम रही थी तो वहीं मिडिल ऑर्डर में इंजरी से वापसी करने के बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब का आउट ऑफ फॉर्म होना टीम के लिए एक और हार की राह तैयार कर सकता है.

अब इतनी समस्याओं के बावजूद भी, जो कि एडिलेड में खेले पहले टेस्ट में साफ तौर पर दिखी हैं और टीम इंडिया जिनसे अंजान भी नहीं है , ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्लेइंग इलेवन का हुलिया नहीं बदला है तो फिर ये तो विराट एंड कंपनी के लिए खुशखबरी ही हुई न.

Back to top button