ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने किया खुलासा भारत में हो रहे वर्ल्ड कप की प्लानिंग का

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के COVID-19 महामारी के कारण होने की संभावना नहीं है, जबकि भारत के पास 2021 संस्करण के अधिकार हैं। इसके अलावा भारत ने 2023 में 50 ओवर के वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भी करनी है। ऐसे में फिंच को लगता है कि उप-महाद्वीपीय परिस्थितियों के बारे में सोचने का सही समय है। ऑस्ट्रेलिया सबसे सफल वनडे टीम है, जिसने पांच विश्व कप जीते हैं।

सेन रेडियो से बात करते हुए एरोन फिंच ने कहा है, “मैं क्रिकेट के प्रति पागल हूं, इसलिए आप हमेशा इसके बारे में सोच रहे होते हैं, विशेष रूप से कप्तान होने के साथ और टी20 विश्व कप के साथ जो भी हो रहा है, जब भी हो सकता है। मैं 2023 में भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए भी सोच रहा हूं। हम सिर्फ इस बात पर ध्यान देने की प्रक्रिया में हैं कि हम किस तरह जीत हासिल कर सकते हैं। हमें उन सभी टूर्नामेंटों में सफल होने के लिए ट्रैक को नीचे करने की क्या आवश्यकता होगी।”

भारत में 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर उन्होंने कहा है, “50-ओवर स्पेस में यह उस 2023 विश्व कप से वापस काम करने के बारे में है और वास्तव में इस बारे में विस्तृत योजना बनाई जा रही है कि हम सोचते हैं कि हमें इसे कैसे जीतना है, पक्ष की संरचना क्या है हमें भारत में आवश्यकता होगी। क्या यह दो स्पिनर टीम में होने चाहिए, क्या यह एक अतिरिक्त ऑलराउंडर होने चाहिए, जो वहां अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।”

Back to top button