अाज प्रदूषण पर एनजीटी काे रिपाेर्ट पेश करेगी केजरीवाल सरकार

नई दिल्लीः दिल्ली की हवा में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर बना हुआ है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर शुक्रवार तक स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। एनजीटी की सख्ती के बाद दिल्ली सरकार आज सुबह करीब 11.30 बजे दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए एक्शन प्लान बताएगी। 
अाज प्रदूषण पर एनजीटी काे रिपाेर्ट पेश करेगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली सरकार को फटकार
एनजीटी ने प्रदूषण के स्तर पर चिंता जताते हुए मुख्य सचिव को सभी विभागों से बैठक कर आज एक्शन प्लान देने को कहा है। कल हुई सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए एनजीटी ने कहा कि मच्छर मारने का काम जो आपको करना चाहिए था, वो प्रदूषण ने कर दिया। आप क्या चाहते हैं कि बच्चों को घर से न निकलने दिया जाए। 

दिल्ली-NCR में स्कूल बंद 
एनजीटी ने यह भी पूछा कि प्रदूषण से बचाने के लिए क्यों न दिल्ली के सारे प्राइमरी स्कूल बंद कर दिए जाएं। दिल्ली और गुड़गांव में श्रीराम स्कूल की 10वीं और 12वीं छोड़कर सभी क्लासेज शुक्रवार और सोमवार के लिए रद्द कर दी गई हैं। सुनवाई में एनजीटी ने पूछा था कि प्रदूषण बढ़ने के बाद लोगों के लिए क्या कदम उठाए हैं? क्या कोई एडवाइजरी लोगों के लिए जारी की की गई है? दिल्ली के मुख्य सचिव से कहा है कि वह कार्रवाई को लेकर तुरंत बैठक करें।

Back to top button