एक ही एशेज सीरीज में दो खिलाड़ियों को मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज अवार्ड…

England vs Australia Ashes 2019 Player of The Match: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई एशेज सीरीज में दो खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही। दोनों टीमों के एक-एक खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिडिल ऑर्डर बैट्समैन स्टीव स्मिथ ने प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया, जबकि इंग्लैंड की ओर से ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला। इन दोनों खिलाड़ियों की ही वजह से ये एशेज सीरीज काफी रोमांचक रही। बेन स्टोक्स ने अकेले दम पर एक मैच इंग्लैंड की टीम को जिताया था।

स्टीव स्मिथ की फॉर्म

मार्च 2018 के बाद एक साल के बैन के बाद लौटे दाएं हाथ के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने इस सीरीज की 7 पारियों में 110.57 के औसत से 774 रन बनाए, जिसमें 3 शतक शामिल और 3 अर्धशतक शामिल थे। इसके अलावा एक मुकाबले में स्टीव स्मिथ ने दोहरा शतक भी जड़ा था। इसी फॉर्म के चलते स्टीव स्मिथ ने आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी नंबर वन वाली कुर्सी फिर से हासिल कर ली।

बेन स्टोक्स ने एशेज में किया कमाल

इंग्लैंड की टीम को जुलाई में वर्ल्ड कप जिताने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इस एशेज सीरीज की दस पारियों में 2 शतक और 2 अर्धशतकों के साथ 441 रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी करते हुए बेन स्टोक्स ने कुल 8 विकेट झटके। इसी परफॉर्मेंस के आधार पर बेन स्टोक्स को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। बेन स्टोक्स ने लॉर्डस में खेले गए टेस्ट मैच को ड्रॉ कराया था, जबकि लीड्स में खेले गए मुकाबले को अकेले दम पर जिताया था।

इसलिए चुने गए दो खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द सीरीज

एशेज सीरीज को ऑर्गनाइज करने वालों के लिए असमंजस की स्थिति बन गई होगी कि अगर हम स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ सीरीज का खिताब देते हैं तो बेन स्टोक्स की परफॉर्मेंस के साथ नाइंसाफी होगी। यही वजह रही होगी कि दोनों खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया।

Back to top button