एक युवती क्यों कर रही है दूसरी युवती की ‘पत्नी’ होने का दावा, जानिए

पति-पत्नी के वेश में मंगलवार को सिहानी गेट थाने पहुंची दो युवतियों ने परिजनों से खतरा खुद को बताते हुए सुरक्षा की मांग की। पुलिस अधिकारी पहले तो उन्हें महिला-पुरुष समझे, लेकिन जब लिखित शिकायत दी तो माजरा समझ में आया। पति बनी युवती पुरुषों की जुबान में ही बातचीत कर रही थी। पुलिस ने आश्वासन दिया है।

कर चुकी हैं शादी
शामली की रहने वाली करीब 23-24 वर्षीय युवतियों ने अपने पत्र में लिखा कि करीब दो माह पूर्व वे अपने घर से आई थीं। दोनों साहिबाबाद की कंपनी में साथ में जॉब करती हैं और सिहानी गेट थानाक्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर रह रही हैं। दोनों की मुलाकात कॉलेज में पढ़ाई के दौरान हुई थी, तभी से दोनों में संबंध हैं। उन्होंने बताया कि वे घर से आकर मंदिर में शादी कर चुकी हैं और दोनों को एक साथ ही रहना है। जल्द ही दोनों अपनी शादी को रजिस्टर्ड भी कराएंगी। परिवार वाले लगातार उनका पीछा कर रहे हैं। इस कारण उनकी जान को खतरा है।

मकान मालिक को बताया महिला-पुरुष थाने पहुंची दोनों युवतियों ने बताया कि समाज में रहना उनके लिए मुश्किल हो रहा है। जिस किराए के कमरे में वे रहती हैं, उसके मकान मालिक को उन्होंने खुद को महिला-पुरुष ही बताया है, इसीलिए एक युवती पूरी तरह से पुरुषों की तरह ही रहती है। उनकी कंपनी वालों को सच्चाई पता है।

सिहानी गेट थाने के एसएचआइ अशोक उपाध्याय का कहना है कि सुरक्षा के लिए एसएसपी को पत्र देना होता है। इस बारे में युवतियों को बता दिया है। साथ ही थाने का नंबर देकर उन्हें पूरा सुरक्षा का आश्वासन भी दिया गया है।

Back to top button