एक बाल्‍टी पानी मिलाकर बच्चों को पिलाने के मामले में प्रभारी प्रधानाध्यापक हुए निलंबित

चोपन ब्लाक के सलईबनवा प्राथमिक विद्यालय में एक लीटर दूध में 81 बच्‍चाें के मिड डे मील के लिए एक बाल्‍टी पानी मिलाकर बच्चों को पिलाने के मामले में जिलाधिकारी की जांच के बाद शुक्रवार की सुबह आखिरकार कार्रवाई कर दी गई। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया, जबकि शिक्षामित्र की संविदा भी समाप्त कर दी गई है। वहीं मौके पर कार्यरत शिक्षामित्र पर चोपन थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।

चोपन ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि सलईबनवा प्राथमिक विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक अवकाश पर चल रही हैं। ऐसे में वहां का चार्ज पास के उच्च प्राथमिक विद्यालय सलईबनवा के प्रधानाध्यापक स्लेश कुमार को दिया गया था। इसी दौरान दो दिन पहले एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाकर बच्चों को पिलाने का मामला प्रकाश में आया। इस मामले की जांच हुई तो पता चला कि प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र जितेंद्र ने साजिश के तहत बच्चों को पानी मिला हुआ दूध पिलवाया।

वहीं प्रधानाध्यापक और दूध लेने के लिए बाजार गए हुए थे। इस मामले में बीएसए डा. गोरखनाथ पटेल, डीडीओ राममाबू त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर जांच की थी। इसके बाद जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने गुरुवार की शाम को स्वयं स्कूल में पहुंचकर बच्चों का बयान लिया, रसोइया, शिक्षामित्र, शिक्षक आदि से पूछताछ किए। इसके बाद रात में ही प्रभारी प्रधानाध्यापक स्लेश कुमार को निलंबित कर दिया गया। शिक्षामित्र जितेंद्र को बर्खास्त करते हुए चोपन थाने में एफआइआर भी दर्ज करायी गई है।

Back to top button