चिलचिलाती गर्मी से चाहिए छुटकारा तो देख आइए ऊटी का नजारा

गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है और स्कूल के बच्चों की छुट्टियाँ पड़ने वाली हैं। ऐसे में हर कोई अपने होम टाउन जाने या कहीं न कहीं घूमने का प्लान जरूर बनाता है। यदि आप भी घूमने के मूड में हैं तो इस तपती गर्मी से दूर किसी हिल स्टेशन की सैर का आनंद ले सकते हैं। हम आपको बता दें कि ऊटी एक बहुत ही खूबसूरत पर्यटन स्थल है।

विराट के दिल से DP तक पहुंचीं अनुष्का, PHOTO हुआ वायरल

चिलचिलाती गर्मी से चाहिए छुटकारा तो देख आइए ऊटी का नजारा

इसकी बेहिसाब खूबसूरती और चारो तरफ पहाड़ ही पहाड़ होने के कारण इसे पहाड़ो की रानी भी कहा जाता है। यहाँ जकर आप बहुत सी खूबसूरत जगहें घूम सकते हैं जैसे बोटोनिकल गार्डेन, डोडाबेट्टा, चाय के बागान, ऊटी क्लब आदि देख सकते हैं। इसके अलावा एडवांचरस एक्टीविटी के लिए भी यह जगह  बेस्ट है।

ऊटी की खूबसूरत झील

ऊटी की सैर के दौरान आप यहाँ की खूबसूरत झील की सुंदरता को निहार सकते हैं। इसके अलावा आप इस झील में बोटिंग करने और मछली पकड़ने जैसी रोमांचक गतिविधियों का लुत्फ भी उठा सकते हैं। इसके अलावा न्यूली मैरेड कपल भी यहाँ आकर अपने प्यार भरे लम्हे को भी यादगार बना सकते हैं।

उधागामंदालम

ऊटी को पहले उधागामंदालम के नाम से जाना जाता था। अपनी प्राकृतिक सुंदरता के साथ साथ ऊटी चाय, मसाले, तेल,चॉकलेट आदि के लिए भी काफी प्रसिद्ध है। यात्रा के दौरान यदि आप शॉपिंग करना चाहते हैं तो आप यहाँ से बहुत कुछ अपने साथ ला सकते हैं। जिसमें मुख्य रूप से क्राफ्टिंग के समान शामिल हैं।

डोडाबेट्टा चोटी

ऊटी से तकरीबन दस कि.मी दूर डोडाबेट्टा नाम की एक चोटी है। यहाँ पहुंचक आप पूरी ऊंटी के सुरम्य एवं मनमोहक दृश्यों को निहार सकते

Back to top button