कश्मीर बॉर्डर पर सख्त हुई मोदी सरकार, उरी के ब्रिगेड कमांडर…

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के उरी में सैन्य छावनी पर हुए आतंकी हमले को लेकर भारत सरकार ने सख्त रुख अपनाया है। सरकार ने उरी में सुरक्षा में चूक के बाद बड़ी कार्रवाई की है। uri_ge_011016

उरी के ब्रिगेड कमांडर ब्रिगेडियर सोमा शंकर को पद से हटाया 

सरकार ने उरी के ब्रिगेड कमांडर ब्रिगेडियर सोमा शंकर को हटा दिया है। कर्नल यशपाल उनकी जगह लेंगे। ब्रिगेडियर यशपाल आज पदभार संभाल सकते हैं। सेना के सूत्रों ने बताया कि मामले की निष्पक्ष जांच के लिए इस तरह के कदम उठाए जाते हैं।

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने उरी हमले में कहीं न कहीं चूक होने की बात स्वीकारी थी। उन्होंने स्वीकार किया था कि जरूर कुछ गलती हुई है। हम गलती को खोजेंगे और ठीक करेंगे। पर्रिकर ने यह बयान उरी हमले के चार दिन बाद आया था।

वहीं, भारतीय सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम के लगातार उल्लंघन के बीच सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए आज जम्मू-कश्मीर पहुंचे। वह राज्य में सीमाओं का जायजा लेंगे। वह उत्तरी कमान मुख्यालयों का दौरा करेंगे। इस दौरान वह एलओसी पार ऑपरेशन को अंजाम देने वाले कमांडो से भी मिलेंगे।

18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना की छावनी पर हुए आतंकवादी हमले में 19 जवान शहीद हो गए। इस दौरान सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया था। भारत ने इस हमले का आरोप पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर लगाया था। हालांकि पाकिस्तान ने उरी हमले में अपनी भूमिका होने से साफ मना किया है।
Back to top button