उमरी के सोनू ठाकुर ने भगवान श्रीराम का वंशज होने का किया दावा

उमरी के सोनू ठाकुर ने भगवान श्रीराम का वंशज होने का दावा किया है। उन्‍होंने खून से उच्चतम न्यायालय को पत्र लिखा है। सोनू ने यह पत्र राष्ट्रपति को भी भेजा है। पत्र में सोनू ठाकुर ने उच्चतम न्यायालय से राम के भव्य मंदिर बनवाने की अपील की है। सोनू ने खून से लिखे पत्र में बताया है कि उनके पूर्वज कैसे अयोध्या से गोंडा में आकर बस गये थे। सोनू खुद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भक्त बताते हैं। उन्‍होंने योगी चालीसा की रचना भी की है। उनके घर में योगी की तस्वीर लगी है, जिसकी वे नियमित रूप से पूजा करते हैं। वहीं इससे पहले नरेश टिकैत ने भी खुद को भगवान राम का वंशज बताया है।

पत्र में लिखी थी ये बातें 

उमरी के सोनू ठाकुर ने खून से लिखा है कि मैं भगवान राम का वंशज हूं। उमली बेगम गंज जहां का मैं निवासी हूं पहले इसका नाम उर्मिलापुरी था। उर्मिला लक्ष्‍मण की पत्‍नी थी। उनका यहां ससुराल था। इसके अलावा और साक्ष्‍य भी है मेरे पास। जब मुगल शासक आए यहां का नाम बदल दिया गया।

दादा खूनशाह की वंशावली 

सोनू का दावा है कि हमारे दादा के दादा का नाम खूनशाह था। वो अयोध्‍या के निवासी थे वहां से वंशावली रहे हमारे पास साक्ष्‍य उपलब्‍ध है। जो खूनशाह हैं उनके चार लड़के हुए बड़े लड़के का नाम टिकैत और सबसे बड़ा बादशाही के नाम से जाना जाता है।

उमरी में है प्रसिद्ध मंदिर 

सोने ने बताया कि बाबा खून शाह अपनी वंशावली लाए थे जो जीर्ण शीर्ण अवस्‍था में है। उर्मिला जी का देहांत उर्मि डेहा पर हुआ था जो आज उमरी पर है। यहां एक प्रसिद्ध मंदिर भी है। जो उर्मिला माता के नाम से है।

अयोध्‍या में बने भव्‍य मंदिर 

सोनू ने न्‍यायालय और राष्‍ट्रपति से निवेदन किया है कि हमें भगवान राम का वंशज समझा जाए और आयोध्‍या में भगवान राम का भव्‍य मंदिर बनाया जाए।  मुख्‍यमंत्री योगी सोनू ने खून से लिखे पत्र में बताया है कि उनके पूर्वज कैसे अयोध्या से गोंडा में आकर बस गये थे।

योगी चालीसा की रचना की 

सोनू खुद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भक्त बताते हैं। उन्‍होंने योगी चालीसा की रचना भी की है। उनके घर में योगी की तस्वीर लगी है, जिसकी वे नियमित रूप से पूजा करते हैं। वहीं इससे पहले नरेश टिकैत ने भी खुद को भगवान राम का वंशज बताया है।

Back to top button