उपवास के बहाने नीतीश पर बरसे उपेंद्र कुशवाहा, लगाए गंभीर आरोप

पटना: राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को औरंगबाद में उपवास पर बैठकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर बरसे हैं. औरंगाबाद के देवकुंड में केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन आवंटित नहीं कराए जाने का आरोप लगाते हुए कुशवाहा अपने कार्यकर्ताओं के साथ यहां एक दिवसीय उपवास पर बैठे और नीतीश सरकार को निशाना बनाया है.

मोदी सरकार में एचआरडी राज्यमंत्री कुशवाह ने आरोप लगाया है कि उन्होंने जिले के देवकुंड इलाके में स्कूल की स्थापना के लिए जमीन के लिए चार महीने पहले राज्य सरकार से आग्रह किया था, लेकिन अब तक इस संबंध में कोई रास्ता तैयार नहीं हो पाया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के गैर-सहकारी दृष्टिकोण की वजह से केन्द्रीय विद्यालय परियोजना यहां फंस गई है. कुशवाहा ने कहा कि नवादा जिले में भी ऐसा ही मामला है, जिसके लिए हम रविवार को उपवास पर जाएंगे. 

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने जमीन के अनुदान के लिए “बहुत अव्यवहारिक” मांग उठाई है. कुशवाहा ने कहा कि सरकार का प्रावधान है कि स्कूलों में राज्य के 75 फीसद छात्र होना चाहिए. कुशवाहा ने आगे कहा कि अगर हम यहां इस तरह के एक प्रावधान के लिए सहमत होते हैं, तो हमें अन्य राज्यों में भी इसी तरह के प्रावधानों के लिए अपनी सहमत होना होगा. उन्होंने आरोप लगाया कि इन केंद्रीय विद्यालयों में बिहार के ही बच्चे पढ़ते हैं, लेकिन इसका श्रेय कुशवाहा को नहीं मिले, इस कारण इन विद्यालयों के लिए बिहार सरकार जमीन आवंटित नहीं करा रही है.

Back to top button