उपमुख्यमंत्री ने केंद्र पर उठाया बड़ा सवाल, कहा- दिल्ली में अगर भ्रष्टाचार है तो फिर आपके तोता, मैना क्‍या कर रहे?

बजट सत्र के दूसरे दिन विपक्ष द्वारा उपराज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार का आरोप जड़े जाने पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसके लिए सीधे तौर पर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि अगर भ्रष्टाचार है तो फिर आपका तोता, मैना, चिड़िया क्या कर रही है? एसीबी भी केंद्र के पास है और सीबीआइ भी।उपमुख्यमंत्री ने केंद्र पर उठाया बड़ा सवाल, कहा- दिल्ली में अगर भ्रष्टाचार है तो फिर आपके तोता, मैना क्‍या कर रहे?

उन्होंने कहा कि हां, मैं भी कह रहा हूं कि अधिकारी पैसा ले रहे हैं और ट्रांसफर-पोस्टिंग का यह धंधा एलजी ऑफिस के नीचे चल रहा है। मुझे नहीं पता कि एलजी को यह बात मालूम है या नहीं। सदन में उन्होंने कहा कि जिन लोगों को चपरासी का काम नहीं दिया जाना चाहिए उन्हें रिश्वत लेकर पोस्टिंग दी जा रही है।

मनीष ने कहा कि उन्हें पता है कि कैसे उनके विभाग में यह सब चल रहा है। लेकिन, हम कुछ नहीं कर सकते, हमारे पास कुछ नहीं है। सारे तोता-मैना उनके पास हैं, एसीबी है, लेकिन दिखाने के लिए भाजपा के नेता यहां आंसू बहाते हैं।

उपराज्यपाल के अभिभाषण पर उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र की खूबसूरती ही है कि न चाहते हुए भी बहुत कुछ करना होता है। एलजी ने जिस डोर स्टेप डिलिवरी को रोकने के लिए क्या-क्या नहीं किया, अपने अभिभाषण में उसी काम की उन्हें प्रशंसा करनी पड़ी।

हमारे काम को केंद्र के इशारे पर एलजी ने भरसक पूरी कोशिश की रोकने की, लेकिन हमने लड़कर उन कामों को पूरा किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को भी निशाने पर लिया और कहा कि जिस पुलवामा घटना को लेकर पूरा देश मातम में था, पीएम उस समय चार घंटे तक अपना फोटो सेशन करा रहे थे, रोज शूट बदल रहे थे। सच यह है कि पीएम को न तो सेना की चिंता है और न ही देश की, उन्हें सिर्फ अपनी चिंता पड़ी है।

Back to top button