उपचार में लापरवाही का आरोप लगा परिवारीजनों ने काटा हंगामा

बाराबंकी। शहर के एक निजी अस्पताल में युवक की मौत होने के बाद परिवारीजनों ने चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। विवाद इस कदर बढ़ गया कि परिवारीजनों व अस्पताल के एक कर्मचारी के बीच हाथापाई होने लगी। मामला बढ़ता देख अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाद शांत कराया। बाद में मृतक के परिवारीजन पुलिस से बिना शिकायत किए शव अपने साथ लेकर चले गए।
उपचार में लापरवाही का आरोप लगा परिवारीजनों ने काटा हंगामा
मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के कस्बा बेहलरा निवासी अवधराम (35) पुत्र मन्ना लाल को आंत उतरने से पेट में दर्द होने पर सतरिख नाका स्थित जैन नर्सिंग होम में मंगलवार की सुबह भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों ने युवक की जांच बाहर से कराने के बाद दो बजे ऑपरेशन का समय दिया था। साढ़े ग्यारह बजे जांच रिपोर्ट अस्पताल के डॉ. संतोष जैन ने देखा तो पता चला कि मरीज की आंत फट गई है। चिकित्सक ऑपरेशन की तैयारी कर ही रहे थे कि मरीज की मौत हो गई।
मृतक का भाई रामपाल, पिता मुन्ना लाल उसकी मां चिकित्सकों पर शिवप्यारी इलाज में लापरवाही बरतने और बिना किसी इलाज के ही 12 हजार रुपये की वसूली करने का आरोप लगाते हुए हंगामा काटने लगे। युवक की मौत के बाद भारी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने अस्पताल में बवाल काटना शुरू कर दिया। सूत्रों का कहना है कि इस बीच परिवारीजनों ने एक कर्मचारी के साथ हाथापाई होने लगी। तब जाकर अस्पताल के प्रबंधक ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया।
बाद में परिवारीजनों ने पुलिस से शिकायत नहीं की और शव लेकर चले गए। पहले परिवारीजन डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे, तहरीर देने पर शव को पोस्टमार्टम कराए जाने को कहा गया तो वह मुकर गए। किसी प्रकार की शिकायत नहीं की और शव लेकर चले गए। -एसपी सिंह, शहर कोतवाल
सुबह 7 बजे मरीज को लाए थे उस समय उसकी आंत फट चुकी थी। जिससे उसकी किडनी काम नहीं कर रही थी। मात्र तीन हजार रुपये जमा किए थे। सारी जांचे कराने के बाद दो बजे ऑपरेशन का समय था। इससे पहले मरीज की मौत हो गई। किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती गई है। -डॉ. विनय जैन, अस्पताल प्रबंधक
 
 
Back to top button