जानें क्यों उद्धव ठाकरे के शपथग्रहण में सोनिया के आनें पर बना हुआ है सस्पेंस

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. भारतीय जनता पार्टी (BJP) से अलग होने के बाद शिवसेना ने कांग्रेस-एनसीपी के साथ गठबंधन बनाया और अब उसकी ही अगुवाई में सरकार बनने जा रही है. मुंबई के शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह के लिए जोरों पर तैयारियां चल रही हैं, साथ ही इस समारोह के लिए बड़े-बड़े दिग्गजों को न्योता दिया जा रहा है.

बेकार हुई प्याज को लेकर सरकार की सारी कोशिशें, अब लोगों को लगने वाला है एक और झटका

शपथ ग्रहण समारोह के लिए किसे-किसे न्योता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (आने की पुष्टि नहीं)

सोनिया गांधी (आने की पुष्टि नहीं)

मनमोहन सिंह

अरविंद केजरीवाल

ममता बनर्जी

एमके स्टालिन

कमलनाथ

भूपेश बघेल

राज ठाकरे

अशोक गहलोत

कैप्टन अमरिंदर सिंह

अखिलेश यादव

चंद्रबाबू नायडू

अजित पवार

शरद पवार

सुप्रिया सुले

कब और कहां पर है शपथ ग्रहण समारोह?

समय: शाम 6.40 बजे

स्थान: शिवाजी पार्क, मुंबई

शपथ ग्रहण के लिए खास है तैयारियां

ऐसा पहली बार हो रहा है कि शिवसेना के ठाकरे परिवार को कोई सदस्य मुख्यमंत्री बन रहा है, ऐसे में शिवसेना की ओर से इसकी तैयारी भी भव्य हो रही है. शिवाजी पार्क के मैदान में ‘शनिवार वाड़ा’ की तर्ज पर मंच तैयार किया जा रहा है, जो कि कभी पेशवाओं का गढ़ हुआ करता था.

इसके अलावा मैदान में 70 हजार से अधिक कुर्सियां लगाई जा रही हैं, एक बड़ा मंच तैयार किया जा रहा है जहां पर 100 से अधिक वीआईपी गेस्ट बैठ सकते हैं. पूरे मैदान में कई एलईडी स्क्रीन भी लगेंगी, वहीं कई गेट से एंट्री और एग्जिट की व्यवस्था की गई है.

कौन-कौन लेगा शपथ?

उद्धव ठाकरे आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन उनके साथ ही एनसीपी और कांग्रेस की ओर से भी दो-दो मंत्री शपथ लेंगे. शिवसेना की तरफ से सुभाष देसाई और एकनाथ शिंदे, एनसीपी की तरफ से जयंत पाटिल, छगन भुजबल और कांग्रेस की ओर से बालासाहेब थोराट, अशोक चव्हाण शपथ लेंगे.

Back to top button