इस वेकेशन में घूमने जायें दिल खोलकर ,ट्रेवल कंपनियां दे रही हैं धमाकेदार ऑफर्स

मोदी सरकार ने ऐलान करके पूरे देश कि जनता तो ये जानकारी दी कि अब हवाई सेवायें सस्ती हो जायेंगी । जिसके अन्तर्गत लम्बी से लम्बी हवाई यात्रा भी सिर्फ 2500 रूपये ही सकती है. ऐसे में अगर आप घूमने का मन बना रहें है तो आपके लिए अच्छा मौका है। दिल्ली में रहने वाले लोग मनाली जाना बहुत पसंद करते हैं। ऐसे में दिल्ली-मनाली का तीन दिनों का पैकेज आपको सिर्फ 9,999 रुपये में मिल जाएगा। वहीं कॉरबैट के दो रातों के पैकेज का दाम है 11,299 रुपये।

इस वेकेशन में घूमने जायें दिल खोलकर ,ट्रेवल कंपनियां दे रही हैं धमाकेदार ऑफर्स

मुंबई से राजस्थान का 7 दिन का पैकेज करीब 40,000 रुपये में मिल रहा है। अगर आप देश के बाहर जाना चाहते हैं तो अहमदाबाद-भूटान का 7 दिनों का पैकेज सिर्फ 32,999 रुपये में शुरू हो रहा है। अच्छी बात ये है कि नोटबंदी के बाद पर्यटन में आई मंदी की वजह से ट्रैवेल पॉर्टल ग्राहकों को लुभावने ऑफर्स भी दे रहे हैं।

ये भी पढ़े: कम पैसे में घूमें देश और दुनिया, टूर एंड ट्रेवल कंपनियों ने निकाले बंपर ऑफर

दरअसल यह सही वक्त है जब आप अपने बजट में घूमने का ज्यादा मजा ले सकतें है। जानकारों के मुताबिक नोटबंदी के चलते करीब 25 फीसदी बुकिंग कैंसिल हुई हैं। जिसकी वजह से पांच सितारा होटलों से लेकर बजट होटल सभी ने रूम रेट भी कम कर दिए हैं। तो वहीं ट्रैवल एजेंट ने टूर पैकेज की कीमतें भी 15 से 20 फीसदी तक घटा दी है।

घरेलू डेस्टिनेशंस में अंडमान के अलावा राजस्थान के उदयपुर, जोधपुर, पुष्कर, जयपुर और केरल में मुन्नार और गोवा विंटर सीजन में घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हैं और आपको बता दें कि यहां जाने के लिए हवाई सफर भी आपको पिछले साल के मुकाबले करीब 10 फीसदी सस्ता मिलेगा। ऐसा कम ही होता है जब क्रिसमस और न्यू ईयर जैसे त्योहार के सीजन में आपको टूर पैकेज में रियायतें मिलें। यानी अब देरी किस बात की अपना मनपसंद टूर प्लान पसंद करें और उसकी जल्द से जल्द बुकिंग करवाएं।

Back to top button