इस लड़की की हर रोज फॉर्मेट हो जाती है पिछली मेमोरी, वजह जानकर हिल गयी पूरी दुनिया…

बच्चे शरारती होते है। अक्सर बच्चे कभी चलते-चलते गिर जाते हैं या फिर किसी का धक्का लगने से भी बच्चे गिर जाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि ये धक्का हमें एक बड़ी बीमारी की तरफ धकेल सकता है? आप सोच रहे होंगे कि भला गिरने से ऐसी क्या बीमारी हो सकती है तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर वो क्या बीमारी है जो कि एक 16 साल की लड़की को हो चुकी है। 16 साल की कैटलिन लिटिल डेढ़ साल पहले नॉर्थ कैरोलिना के गुइलफोर्ड हाई स्कूल में थी।

भूल जाती है पिछले दिन:

वहां क्रॉस कंट्री की प्रैक्टिस चल रही थी कि तभी उनकी टीम के एक साथी ने गलती से लिटिल को धक्का मार दिया और वो गिर गई। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने बताया कि लिटिल को एक दुर्लभ भूलने की बीमारी ‘एमनेसिया’ हो गई है। इस बीमारी के चलते वो हर सुबह जब भी सो कर उठती है तो वो पिछला सब कुछ भूल जाती है। लिटिल जब भी हर सुबह सो कर जागती है तो उसे लगता है।

एक शख्स ने प्लास्टिक से ऐसे बना दिया पेट्रोल, तरीका जानकर हिल गई पूरी दुनिया…

नोट्स पढ़कर जानती है अपना भूतकाल:

लिटिल के बिस्तर के पास नोट्स रखे रहते हैं जिन्हें उसके माता-पिता उसे दिखाकर सब कुछ याद दिलाते हैं। 15-20 मिनट तक इन नोट्स को पढ़ने से उसे सब याद आ जाता है। लिटिल की जिंदगी पर MyFox8 ने एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज भी बनाई है। लिटिल के इलाज में हर दिन 1 हजार डॉलर का खर्च आता है। लिटिल के पिता बताते हैं कि उन्हें इस बात का डर लगा रहता है कि कहीं अचानक वो ये न कह दे कि ये सब झूठ है।

Back to top button