इस लोकप्रिय एंड्रॉयड ऐप में है वायरस, तुरंत करें डिलीट

आपमें से अधिकतर लोग एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस्तेमाल करते होंगे और कई लोगों ने ES File Explorer ऐप भी अपने फोन में डाउनलोड किया होगा, लेकिन यदि यह ऐप आपके फोन में है तो इसे फटाफट डिलीट कर दें, क्योंकि एक ऐप वायरस से प्रभावित है। बता दें कि यह ईएस फाइल एक्सप्लोरर एक स्टोरेज मैनेजर ऐप है।इस लोकप्रिय एंड्रॉयड ऐप में है वायरस, तुरंत करें डिलीट

इस ऐप को गूगल प्ले-स्टोर से लाखों लोगों ने डाउनलोड किया है। इस ऐप को लेकर सिक्योरिटी एजेंसियों ने कहा है कि यह ऐप आपकी निजी जानकारी को सार्वजनिक कर सकता है। सिक्योरिटी रिसर्चर Eliot Alderson ने ट्वीट करके कहा है कि इस ऐप को 100,000,000 से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है और यह एक लोकप्रिय फाइल मैनेजर ऐप है। यदि आप इस ऐप को ओपन करते हैं तो यह पास में मौजूद किसी नेटवर्क से कनेक्ट हो सकता है और ऐसे में कोई हैकर आपके फोन में मौजूद डाटा में सेंध लगा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ईएस फाइल एक्सप्लोरर HTTP से 59777 पोर्ट पर कनेक्ट होता है। ऐसे में इस सर्वर के जरिए आपका फोन हैक हो सकता है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह बग इस ऐप के v4.1.9.7.4 वर्जन में मौजूद है। तो आपके लिए यही बेहतर है कि यदि यह ऐप आपके फोन में है तो उसे आप डिलीट कर दें।

Back to top button